Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. आईपीएल इतिहास के ओवरऑल 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट, विराट कोहली भी हुए पीछे

आईपीएल इतिहास के ओवरऑल 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट, विराट कोहली भी हुए पीछे

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: December 24, 2022 18:27 IST
  • विराट कोहली और केएल राहुल ओवरऑल (ऑक्शन व रिटेंशन) अभी तक आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी थे, लेकिन 2023 के मिनी ऑक्शन में सभी रिकॉर्ड टूट गए। आगे देखिए इतिहास के 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट:-
    Image Source : IPL
    विराट कोहली और केएल राहुल ओवरऑल (ऑक्शन व रिटेंशन) अभी तक आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी थे, लेकिन 2023 के मिनी ऑक्शन में सभी रिकॉर्ड टूट गए। आगे देखिए इतिहास के 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट:-
  • सैम करन: इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन अब सबसे महंगे आईपीएल के इतिहास के खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें 2023 के ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ में खरीदा।
    Image Source : AP
    सैम करन: इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन अब सबसे महंगे आईपीएल के इतिहास के खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें 2023 के ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ में खरीदा।
  • कैमरून ग्रीन: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अब आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं। 2023 के मिनी ऑक्शन में 17.50 करोड़ में वह मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े।
    Image Source : Getty
    कैमरून ग्रीन: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अब आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं। 2023 के मिनी ऑक्शन में 17.50 करोड़ में वह मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े।
  • विराट कोहली: विराट कोहली यूं तो कभी भी ऑक्शन में नहीं आए, 2008 से लगातार वह आरसीबी के साथ ही हैं। फिर भी रिटेंशन व ऑक्शन दोनों के मामले में अभी तक 17 करोड़ के हिसाब से वह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। लेकिन ओवरऑल अब वह पीछे हो गए हैं।
    Image Source : IPL
    विराट कोहली: विराट कोहली यूं तो कभी भी ऑक्शन में नहीं आए, 2008 से लगातार वह आरसीबी के साथ ही हैं। फिर भी रिटेंशन व ऑक्शन दोनों के मामले में अभी तक 17 करोड़ के हिसाब से वह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। लेकिन ओवरऑल अब वह पीछे हो गए हैं।
  • केएल राहुल: केएल राहुल इस वक्त लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं और वह भी ऑक्शन नहीं बल्कि रिटेंशन या प्री ऑक्शन प्राइज यानी ट्रेड के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। उनको 17 करोड़ में लखनऊ ने कप्तान के तौर पर लिया था। पर अब वह भी पीछे हो गए हैं।
    Image Source : IPL
    केएल राहुल: केएल राहुल इस वक्त लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं और वह भी ऑक्शन नहीं बल्कि रिटेंशन या प्री ऑक्शन प्राइज यानी ट्रेड के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। उनको 17 करोड़ में लखनऊ ने कप्तान के तौर पर लिया था। पर अब वह भी पीछे हो गए हैं।
  • बेन स्टोक्स: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 16.50 करोड़ में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में खरीदा। वह अब आईपीएल इतिहास के ओवरऑल पांचवें सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।
    Image Source : Twitter
    बेन स्टोक्स: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 16.50 करोड़ में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में खरीदा। वह अब आईपीएल इतिहास के ओवरऑल पांचवें सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।