Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. प्रीमियर लीग खिताब जीतने के साथ ही लिवरपूल ने तोड़ दिए ये शानदार रिकॉर्ड

प्रीमियर लीग खिताब जीतने के साथ ही लिवरपूल ने तोड़ दिए ये शानदार रिकॉर्ड

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 26, 2020 23:36 IST
  • चेल्सी के हाथों मैनचेस्टर सिटी के 2-1 से हारने के साथ ही लिवरपूल के खिताबी सूखा का अंत हो गया। लिवरपूल ने 30 साल इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब अपने नाम कर लिया। लिवरपूल ने इससे पहले आखिरी बार 1990 में लीग खिताब जीता था। यर्गन क्लोप की टीम ने मैनचेस्टर सिटी पर 23 अंकों की बढ़त के साथ यह खिताब अपने नाम किया। आइए जानते हैं लिवरपूल के इस ऐतिहासिक खिताब से जुड़े कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड के बारें में.....
    Image Source : Getty Images

    चेल्सी के हाथों मैनचेस्टर सिटी के 2-1 से हारने के साथ ही लिवरपूल के खिताबी सूखा का अंत हो गया। लिवरपूल ने 30 साल इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब अपने नाम कर लिया। लिवरपूल ने इससे पहले आखिरी बार 1990 में लीग खिताब जीता था। यर्गन क्लोप की टीम ने मैनचेस्टर सिटी पर 23 अंकों की बढ़त के साथ यह खिताब अपने नाम किया। आइए जानते हैं लिवरपूल के इस ऐतिहासिक खिताब से जुड़े कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड के बारें में.....

  • प्रीमियर लीग 2019-20 के सीजन में लिवरपूल अन्य सभी 19 सभी विपक्षी टीमों को हराने में कामयाब रही। लीवरपूल क्लब के 127 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है।
    Image Source : Getty Images

    प्रीमियर लीग 2019-20 के सीजन में लिवरपूल अन्य सभी 19 सभी विपक्षी टीमों को हराने में कामयाब रही। लीवरपूल क्लब के 127 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है।

  • लिवरपूल ने सीजन में 7 मैच शेष रहते ही लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। प्रीमियर लीग के इतिहास में ये पहली बार है जब कोई क्लब इतने मैच शेष रहते चैंपियन बना है।
    Image Source : Getty Images

    लिवरपूल ने सीजन में 7 मैच शेष रहते ही लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। प्रीमियर लीग के इतिहास में ये पहली बार है जब कोई क्लब इतने मैच शेष रहते चैंपियन बना है।

  • सादियो माने सेनेगल के और मोहम्मद सालाह इजिप्ट के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया है।
    Image Source : Getty Image

    सादियो माने सेनेगल के और मोहम्मद सालाह इजिप्ट के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया है।

  • यर्गन क्लाप्प जर्मनी के पहल ऐसे कोच हैं जिन्होंने प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया है। 
 
    Image Source : Getty Images

    यर्गन क्लाप्प जर्मनी के पहल ऐसे कोच हैं जिन्होंने प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया है।