Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL : रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी से बहुत आगे हैं राहुल तेवतिया और रिंकू सिंह

IPL : रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी से बहुत आगे हैं राहुल तेवतिया और रिंकू सिंह

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra Published on: June 20, 2023 13:53 IST
  • आईपीएल के 16 साल के इतिहास में कई कीर्तिमान बने और बिगड़े। कई बार रोहित शर्मा, एमएस धोनी और विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड दिख जाते हैं। लेकिन एक ऐसा भी काम है, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज एंड्रयू साइमंड्स नंबर एक पर हैं। वहीं राहुल तेवतिया और रिंकू सिंह भारत के बड़े बड़े और दिग्‍गज प्‍लेयर्स के आगे हैं।
    Image Source : @IPL
    आईपीएल के 16 साल के इतिहास में कई कीर्तिमान बने और बिगड़े। कई बार रोहित शर्मा, एमएस धोनी और विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड दिख जाते हैं। लेकिन एक ऐसा भी काम है, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज एंड्रयू साइमंड्स नंबर एक पर हैं। वहीं राहुल तेवतिया और रिंकू सिंह भारत के बड़े बड़े और दिग्‍गज प्‍लेयर्स के आगे हैं।
  • एंड्रयू साइमंड्स आईपीएल के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने बिना शून्‍य पर आउट हुए सबसे ज्‍यादा रन अपने नाम किए हैं। उन्‍होंने 974 रन बनाने का काम किया है। वे डेक्‍कन चाजर्स और मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेल चुके हैं।
    Image Source : AP
    एंड्रयू साइमंड्स आईपीएल के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने बिना शून्‍य पर आउट हुए सबसे ज्‍यादा रन अपने नाम किए हैं। उन्‍होंने 974 रन बनाने का काम किया है। वे डेक्‍कन चाजर्स और मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेल चुके हैं।
  • इंग्‍लैंड के क्रिकेटर लियाम लिविंगस्‍टेन ने बिना शून्‍य पर आउट हुए 828 रन बनाए हैं, वे अब तक राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स की ओर से आईपीएल खेल चुके हैं।
    Image Source : AP
    इंग्‍लैंड के क्रिकेटर लियाम लिविंगस्‍टेन ने बिना शून्‍य पर आउट हुए 828 रन बनाए हैं, वे अब तक राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स की ओर से आईपीएल खेल चुके हैं।
  • राहुल तेवतिया अ‍ब तक दिल्‍ली कैपिटल्‍स, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, गुजरात टाइटंस, किंग्‍स इलेवन पंजाब, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं। अब तक उनके नाम आईपीएल में 825 रन हैं।
    Image Source : AP
    राहुल तेवतिया अ‍ब तक दिल्‍ली कैपिटल्‍स, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, गुजरात टाइटंस, किंग्‍स इलेवन पंजाब, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं। अब तक उनके नाम आईपीएल में 825 रन हैं।
  • रिंकू सिंह का जलवा इस साल के आईपीएल में खूब देखने के लिए मिला, जब वे केकेआर के लिए खेलने के लिए उतरे। वे अभी तक एक भी बार बिना खाता खोले आउट नहीं हुए हैं
    Image Source : pti
    रिंकू सिंह का जलवा इस साल के आईपीएल में खूब देखने के लिए मिला, जब वे केकेआर के लिए खेलने के लिए उतरे। वे अभी तक एक भी बार बिना खाता खोले आउट नहीं हुए हैं
  • जेसन रॉय ने बिना शून्‍य पर आउट हुए अभी तक आईपीएल में 614 रन बनाए हैं। वे अब तक दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, गुजरात लायंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल खेल चुके हैं
    Image Source : AP
    जेसन रॉय ने बिना शून्‍य पर आउट हुए अभी तक आईपीएल में 614 रन बनाए हैं। वे अब तक दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, गुजरात लायंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल खेल चुके हैं