Tuesday, May 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ODI क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज

ODI क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज

Govind Singh Written By: Govind Singh Published on: June 18, 2023 23:10 IST
  • क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों को खेल माना जाता है। जब बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री के पार भेजता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा खुश होते हैं। आइए जानते हैं, उन पांच भारतीय बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों को खेल माना जाता है। जब बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री के पार भेजता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा खुश होते हैं। आइए जानते हैं, उन पांच भारतीय बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।
  • वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। उन्होंने 236 वनडे मैचों में 275 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। उन्होंने 236 वनडे मैचों में 275 छक्के लगाए हैं।
  • भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर हैं। धोनी ने 350 वनडे मैचों में 229 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर हैं। धोनी ने 350 वनडे मैचों में 229 छक्के लगाए हैं।
  • भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 463 वनडे मैचों में 195 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 463 वनडे मैचों में 195 छक्के लगाए हैं।
  • भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सौरव गांगुली चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 311 वनडे मैचों में 190 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सौरव गांगुली चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 311 वनडे मैचों में 190 छक्के लगाए हैं।
  • भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में युवराज सिंह पांचवें नंबर पर हैं। युवराज ने 304 मैचों में 155 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में युवराज सिंह पांचवें नंबर पर हैं। युवराज ने 304 मैचों में 155 छक्के लगाए हैं।