Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले घातक गेंदबाजों की लिस्ट

T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले घातक गेंदबाजों की लिस्ट

Govind Singh Written By: Govind Singh Published on: August 13, 2023 23:27 IST
  • टी20 इंटरनेशनल में विकेट झटकना बहुत मुश्किल काम माना जाता है, क्योंकि यहां गेंदबाज को सिर्फ चार ओवर ही फेंकने होते हैं। भारत के पास कई ऐसे गेंदबाज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। आइए जानते हैं, उन बॉलर्स के बारे में, जिन्होंने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।
    Image Source : getty
    टी20 इंटरनेशनल में विकेट झटकना बहुत मुश्किल काम माना जाता है, क्योंकि यहां गेंदबाज को सिर्फ चार ओवर ही फेंकने होते हैं। भारत के पास कई ऐसे गेंदबाज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। आइए जानते हैं, उन बॉलर्स के बारे में, जिन्होंने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।
  • भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल ने हासिल किए हैं। उन्होंने 96 विकेट हासिल किए हैं।
    Image Source : getty
    भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल ने हासिल किए हैं। उन्होंने 96 विकेट हासिल किए हैं।
  • भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 90 विकेट चटकाए हैं।
    Image Source : getty
    भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 90 विकेट चटकाए हैं।
  • हार्दिक पांड्या ने भारत  के लिए टी20 इंटरनेशनल में 73 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 16 रन देकर 4 विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
    Image Source : getty
    हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में 73 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 16 रन देकर 4 विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
  • रविचंद्रन अश्विन की गिनती भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में 72 विकेट चटकाए हैं।
    Image Source : getty
    रविचंद्रन अश्विन की गिनती भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में 72 विकेट चटकाए हैं।
  • जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में 70 विकेट अपने नाम किए हैं।
    Image Source : getty
    जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में 70 विकेट अपने नाम किए हैं।