Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले 5 बॉलर

भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले 5 बॉलर

Govind Singh Written By: Govind Singh Updated on: June 17, 2023 22:37 IST
  • भारत ने दुनिया को एक से बढ़कर एक बॉलर दिए हैं। आइए जानते हैं, इन पांच गेंदबाजों के बारे में, जिन्होंने भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। इनमें से 3 खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं।
    Image Source : getty
    भारत ने दुनिया को एक से बढ़कर एक बॉलर दिए हैं। आइए जानते हैं, इन पांच गेंदबाजों के बारे में, जिन्होंने भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। इनमें से 3 खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं।
  • अनिल कुंबले भारत के इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम 403 मैचों में 956 विकेट दर्ज हैं।
    Image Source : getty
    अनिल कुंबले भारत के इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम 403 मैचों में 956 विकेट दर्ज हैं।
  • भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 367 मैचों में 711 विकेट अपने नाम किए हैं।
    Image Source : getty
    भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 367 मैचों में 711 विकेट अपने नाम किए हैं।
  • रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 270 मैचों में 697 विकेट हासिल किए हैं।
    Image Source : getty
    रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 270 मैचों में 697 विकेट हासिल किए हैं।
  • भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में कपिल देव चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 356 मैचों में 687 विकेट हासिल किए हैं।
    Image Source : getty
    भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में कपिल देव चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 356 मैचों में 687 विकेट हासिल किए हैं।
  • जहीर खान ने भारत के लिए 309 मैचों में 610 विकेट चटकाए हैं।
    Image Source : getty
    जहीर खान ने भारत के लिए 309 मैचों में 610 विकेट चटकाए हैं।