Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ODI एशिया कप में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली 5 टीमों की लिस्ट

ODI एशिया कप में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली 5 टीमों की लिस्ट

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: September 06, 2023 22:33 IST
  • वनडे एशिया कप का यह 14वां संस्करण है। इस टूर्नामेंट में अगर एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की बात करें तो पाकिस्तान टॉप पर आ गया है। आइए देखते हैं टॉप 5 की पूरी लिस्ट:-
    Image Source : Getty
    वनडे एशिया कप का यह 14वां संस्करण है। इस टूर्नामेंट में अगर एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की बात करें तो पाकिस्तान टॉप पर आ गया है। आइए देखते हैं टॉप 5 की पूरी लिस्ट:-
  • 1- पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2023 के सुपर 4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीती। यह पाकिस्तानी टीम की बांग्लादेश के खिलाफ वनडे एशिया कप में 13वीं जीत थी। जबकि दोनों टीमों ने इस टूर्नामेंट में कुल 14 मैच खेले हैं।
    Image Source : Getty
    1- पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2023 के सुपर 4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीती। यह पाकिस्तानी टीम की बांग्लादेश के खिलाफ वनडे एशिया कप में 13वीं जीत थी। जबकि दोनों टीमों ने इस टूर्नामेंट में कुल 14 मैच खेले हैं।
  • 2- श्रीलंकाई टीम का नाम इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। वनडे एशिया कप के इतिहास में श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ कुल 14 मुकाबले खेले हैं। इसमें से कुल 12 बार श्रीलंका ने बांग्लादेश को मात दी है।
    Image Source : Getty
    2- श्रीलंकाई टीम का नाम इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। वनडे एशिया कप के इतिहास में श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ कुल 14 मुकाबले खेले हैं। इसमें से कुल 12 बार श्रीलंका ने बांग्लादेश को मात दी है।
  • 3- वनडे एशिया कप के इस रिकॉर्ड के मामले में भारतीय टीम का नाम भी तीसरे नंबर पर है। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट के इतिहास में बांग्लादेश के खिलाफ कुल 12 मुकाबले खेले हैं। इसमें से 11 बार भारतीय टीम को जीत मिली है।
    Image Source : Getty
    3- वनडे एशिया कप के इस रिकॉर्ड के मामले में भारतीय टीम का नाम भी तीसरे नंबर पर है। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट के इतिहास में बांग्लादेश के खिलाफ कुल 12 मुकाबले खेले हैं। इसमें से 11 बार भारतीय टीम को जीत मिली है।
  • 4- श्रीलंकाई टीम का नाम चौथे नंबर पर भी मौजूद है। श्रीलंका ने वनडे एशिया कप में भारत के खिलाफ कुल 19 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 10 बार उसे जीत मिली।
    Image Source : Getty
    4- श्रीलंकाई टीम का नाम चौथे नंबर पर भी मौजूद है। श्रीलंका ने वनडे एशिया कप में भारत के खिलाफ कुल 19 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 10 बार उसे जीत मिली।
  • 5- वहीं टॉप 5 की इस लिस्ट में तीसरी बार और पांचवें नंबर पर भी श्रीलंका ही मौजूद है। श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे एशिया कप में कुल 14 मुकाबले खेले हैं। इसमें से 10 बार श्रीलंका को जीत मिली है।
    Image Source : Getty
    5- वहीं टॉप 5 की इस लिस्ट में तीसरी बार और पांचवें नंबर पर भी श्रीलंका ही मौजूद है। श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे एशिया कप में कुल 14 मुकाबले खेले हैं। इसमें से 10 बार श्रीलंका को जीत मिली है।