Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की नई पहल

विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की नई पहल

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk Updated on: June 04, 2023 0:08 IST
  • विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर 31 मई को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मेडिकल स्टूडेंट्स नेटवर्क, वेस्ट बंगाल ने कोलकत्ता के के.पी.सी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, जादवपुर व एन.आर. एस. मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में आई. एम. ए. प्रीमियर लीग का दूसरे सीजन का आयोजित किया।
    Image Source : India TV
    विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर 31 मई को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मेडिकल स्टूडेंट्स नेटवर्क, वेस्ट बंगाल ने कोलकत्ता के के.पी.सी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, जादवपुर व एन.आर. एस. मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में आई. एम. ए. प्रीमियर लीग का दूसरे सीजन का आयोजित किया।
  • इस टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप मोहन बागान के पूर्व कप्तान व विधायक श्री बिदेश बसु एवं भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी, सैयद रहीम नबी मौजूद रहे।
    Image Source : India TV
    इस टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप मोहन बागान के पूर्व कप्तान व विधायक श्री बिदेश बसु एवं भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी, सैयद रहीम नबी मौजूद रहे।
  • इस मुकाबले में कई मेडिकल कॉलेजों ने हिस्सा लिया है। खेल और स्वास्थ को एक साथ लेकर चलने के लिए मेडिकल के छात्रों ने एक अच्छा सा संदेश भी दिया है।
    Image Source : India TV
    इस मुकाबले में कई मेडिकल कॉलेजों ने हिस्सा लिया है। खेल और स्वास्थ को एक साथ लेकर चलने के लिए मेडिकल के छात्रों ने एक अच्छा सा संदेश भी दिया है।
  • 31 मई से 4 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट को ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन और वेस्ट बंगाल के खेल विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त है। प्रतियोगिता में राज्य के अनेक मेडिकल कॉलेज भाग ले रहे हैं।
    Image Source : India TV
    31 मई से 4 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट को ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन और वेस्ट बंगाल के खेल विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त है। प्रतियोगिता में राज्य के अनेक मेडिकल कॉलेज भाग ले रहे हैं।
  • इस समारोह का मुख्य उद्देश्य खेल भावना के द्वारा लोगों में तंबाकू के उपयोग के विरुद्ध भावना जागरूक करना है। आयोजकों ने कहा कि छात्र इस आयोजन के दूसरे संस्करण को लेकर काफी उत्साहित हैं। तंबाकू के सेवन से भारत में कई नवयुवक कैंसर और गंभीर हृदय रोग की समस्याओं से जूझ रहें है, और जान से हाथ धो रहे हैं। तंबाकू को उसकी लत लगने की प्रवृत्ति की वजह से उसका सेवन वर्जित करना अधिक आवशयक हो जाता है। ऐसी परिस्थिति में स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े छात्रों में ऐसी गंभीर समस्या के प्रति जागरूकता के लिए प्रयास एक सकारात्मक भविष्य की उम्मीद देता है।
    Image Source : India TV
    इस समारोह का मुख्य उद्देश्य खेल भावना के द्वारा लोगों में तंबाकू के उपयोग के विरुद्ध भावना जागरूक करना है। आयोजकों ने कहा कि छात्र इस आयोजन के दूसरे संस्करण को लेकर काफी उत्साहित हैं। तंबाकू के सेवन से भारत में कई नवयुवक कैंसर और गंभीर हृदय रोग की समस्याओं से जूझ रहें है, और जान से हाथ धो रहे हैं। तंबाकू को उसकी लत लगने की प्रवृत्ति की वजह से उसका सेवन वर्जित करना अधिक आवशयक हो जाता है। ऐसी परिस्थिति में स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े छात्रों में ऐसी गंभीर समस्या के प्रति जागरूकता के लिए प्रयास एक सकारात्मक भविष्य की उम्मीद देता है।