Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. पाकिस्तान के खिलाफ आग उगलता है रोहित शर्मा का बल्ला, यहां देखिए धांसू पारियां

पाकिस्तान के खिलाफ आग उगलता है रोहित शर्मा का बल्ला, यहां देखिए धांसू पारियां

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra Published on: August 31, 2023 19:04 IST
  • एशिया कप में दो सितंबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच में सबसे ज्यादा नजरें जिस खिलाड़ी पर रहने वाली हैं, वो हैं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा। रोहित शर्मा इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ साल 2018 के एशिया कप में भारतीय टीम की कमान संभाल चुके हैं और दोनों बार पाकिस्तान को पटकनी देने में कामयाब रहे हैं। इस बार फिर बड़ा और अहम मुकाबले की तैयारी हो रही है। इस बीच वनडे इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के आंकड़े पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहे हैं। चलिए जरा डालते हैं एक नजर।
    Image Source : Getty
    एशिया कप में दो सितंबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच में सबसे ज्यादा नजरें जिस खिलाड़ी पर रहने वाली हैं, वो हैं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा। रोहित शर्मा इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ साल 2018 के एशिया कप में भारतीय टीम की कमान संभाल चुके हैं और दोनों बार पाकिस्तान को पटकनी देने में कामयाब रहे हैं। इस बार फिर बड़ा और अहम मुकाबले की तैयारी हो रही है। इस बीच वनडे इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के आंकड़े पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहे हैं। चलिए जरा डालते हैं एक नजर।
  • रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 16 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं। जिसमें उनके नाम 720 रन दर्ज हैं। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ दो शतमक और छह अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उनका औसत 51.42 का है और स्ट्राइक रेट 88.77 का है। इस दौरान रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ 64 चौके और 16 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : Getty
    रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 16 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं। जिसमें उनके नाम 720 रन दर्ज हैं। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ दो शतमक और छह अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उनका औसत 51.42 का है और स्ट्राइक रेट 88.77 का है। इस दौरान रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ 64 चौके और 16 छक्के लगाए हैं।
  • रोहित शर्मा इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ साल 2019 के विश्व कप में मैदान में उतरे थे। यह मैच मेनचेस्टर में खेला गया था। इसमें रोहित शर्मा ने 113 गेंद पर 140 रनों की शानदार और धांसू पारी खेली थी। इस दौरान रोहित शर्मा ने 14 चौके और तीन छक्के लगाने में कामयाबी हासिल की थी।
    Image Source : Getty
    रोहित शर्मा इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ साल 2019 के विश्व कप में मैदान में उतरे थे। यह मैच मेनचेस्टर में खेला गया था। इसमें रोहित शर्मा ने 113 गेंद पर 140 रनों की शानदार और धांसू पारी खेली थी। इस दौरान रोहित शर्मा ने 14 चौके और तीन छक्के लगाने में कामयाबी हासिल की थी।
  • साल 2018 में भी रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरे थे। ये मैच दुबई में खेला गया था और रोहित शर्मा ने 119 बॉल पर 111 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाए थे। मजे की बात ये है कि ये दोनों मैच टीम इंडिया जीती है, यानी रोहित का शतक आया तो टीम इंडिया की जीत पक्की।
    Image Source : Getty
    साल 2018 में भी रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरे थे। ये मैच दुबई में खेला गया था और रोहित शर्मा ने 119 बॉल पर 111 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाए थे। मजे की बात ये है कि ये दोनों मैच टीम इंडिया जीती है, यानी रोहित का शतक आया तो टीम इंडिया की जीत पक्की।
  • साल 2017 में भी रोहित शर्मा ​बर्मिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरे थे। उस मैच में रोहित ने 119 बॉल पर 91 रनों की एक सधी हुई पारी खेली थी। उनके बल्ले से सात चौके और दो छक्के आए। ये मैच भारतीय टीम ने डकबर्थ लुइस मैथड के हिसाब से अपने नाम किया था। ये बात और है कि वे इस मैच में अपना शतक पूरा नहीं कर पाए थे।
    Image Source : Getty
    साल 2017 में भी रोहित शर्मा ​बर्मिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरे थे। उस मैच में रोहित ने 119 बॉल पर 91 रनों की एक सधी हुई पारी खेली थी। उनके बल्ले से सात चौके और दो छक्के आए। ये मैच भारतीय टीम ने डकबर्थ लुइस मैथड के हिसाब से अपने नाम किया था। ये बात और है कि वे इस मैच में अपना शतक पूरा नहीं कर पाए थे।
  • रोहित शर्मा साल 2007 में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मुकाबले में खेलने के लिए उतरे थे। तब मुकाबला जयपुर में खेला गया था। उस मैयच में रोहित शर्मा ने 61 बॉल पर 52 रन की एक अच्छी पारी खेली थी। रोहित ने चार चौके लगाए थे। हालांकि तब टीम इंडिया पाकिस्तान से मामूली अंतर से हार गई थी।
    Image Source : Getty
    रोहित शर्मा साल 2007 में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मुकाबले में खेलने के लिए उतरे थे। तब मुकाबला जयपुर में खेला गया था। उस मैयच में रोहित शर्मा ने 61 बॉल पर 52 रन की एक अच्छी पारी खेली थी। रोहित ने चार चौके लगाए थे। हालांकि तब टीम इंडिया पाकिस्तान से मामूली अंतर से हार गई थी।