Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए इन गेंदबाजों ने बेहद ही कम उम्र में चटकाए हैं विकेट

इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए इन गेंदबाजों ने बेहद ही कम उम्र में चटकाए हैं विकेट

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 08, 2020 12:13 IST
  • पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट में तीसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस विकेट के साथ ही नसीम शाह इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में विकेट झटकने वाले युवा गेंदबाजों के क्लब में शामिल हो गए। आइए जानते हैं इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाजों के बारे में......
    Image Source : AP

    पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट में तीसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस विकेट के साथ ही नसीम शाह इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में विकेट झटकने वाले युवा गेंदबाजों के क्लब में शामिल हो गए। आइए जानते हैं इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाजों के बारे में......

  • इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने के मामलें नसीम शाह तीसरे सबसे युवा गेंदबाज हैं जिन्होंने महज 17 साल 174 दिन की उम्र में टेस्ट विकेट अपने नाम किया।
    Image Source : Getty Images

    इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने के मामलें नसीम शाह तीसरे सबसे युवा गेंदबाज हैं जिन्होंने महज 17 साल 174 दिन की उम्र में टेस्ट विकेट अपने नाम किया।

  • इस मामलें में दूसरे नंबर पाकिस्तान के ही अताउर रहमान का नंबर आता है। अताउर रहमान ने 1992 में 17 साल और 72 दिन की उम्र में इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट मैच खेलते हुए विकेट झटका था।
    Image Source : GETTY

    इस मामलें में दूसरे नंबर पाकिस्तान के ही अताउर रहमान का नंबर आता है। अताउर रहमान ने 1992 में 17 साल और 72 दिन की उम्र में इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट मैच खेलते हुए विकेट झटका था।

  • इंग्लैंड में सबसे कम उम्र में टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खालिद हसन के नाम दर्ज है। खालिद हसन ने साल1954 में महज 16 साल 353 दिन की उम्र में इंग्लैंड में टेस्ट विकेट लेने का कमाल किया था।
    Image Source : GETTY

    इंग्लैंड में सबसे कम उम्र में टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खालिद हसन के नाम दर्ज है। खालिद हसन ने साल1954 में महज 16 साल 353 दिन की उम्र में इंग्लैंड में टेस्ट विकेट लेने का कमाल किया था।