Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. 3 ऐसी सलामी जोड़ियाँ, जो आगामी IPL के सीजन में मचा सकती है धमाल

3 ऐसी सलामी जोड़ियाँ, जो आगामी IPL के सीजन में मचा सकती है धमाल

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 15, 2020 13:50 IST
  • इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का बिगुल बज चुका है। जिसके लिए बीसीसीआई, फ्रेंचाईजी समेत सभी खिलाड़ी जोरो-शोरो से तैयारियों में जुट गए हैं। इसी बीच हम आपको आईपीएल 2020 की तीन ऐसी धाकड़ सलामी बल्लेबाजी जोड़ियों के बारे में बताएंगे जो यूएई के मैदानों में शुरुआत में ही विरोधी गेंदबाजों पर हमला बोलकर अपनी टीम के जीत की नींव रखने का माद्दा रखती है।
    Image Source : iplt20.com

    इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का बिगुल बज चुका है। जिसके लिए बीसीसीआई, फ्रेंचाईजी समेत सभी खिलाड़ी जोरो-शोरो से तैयारियों में जुट गए हैं। इसी बीच हम आपको आईपीएल 2020 की तीन ऐसी धाकड़ सलामी बल्लेबाजी जोड़ियों के बारे में बताएंगे जो यूएई के मैदानों में शुरुआत में ही विरोधी गेंदबाजों पर हमला बोलकर अपनी टीम के जीत की नींव रखने का माद्दा रखती है।

  • किंग इलेवन पंजाब की तरफ से तूफानी क्रिस गेल और तकनीक से भरपूर केएल राहुल की जोड़ी पहले नम्बर पर आती है। इस जोड़ी ने भी पिछले सीजन कमाल का खेल दिखाया था। राहुल ने आईपीएल 2018 में 659 रन बनाए थे और पिछले सीजन भी 593 रन बनाए थे। इस तरह पंजाब के लिए एक बार फिर गेल और राहुल की जोड़ी धमाल मचाने के लिए तैयार होगी।
    Image Source : iplt20.com

    किंग इलेवन पंजाब की तरफ से तूफानी क्रिस गेल और तकनीक से भरपूर केएल राहुल की जोड़ी पहले नम्बर पर आती है। इस जोड़ी ने भी पिछले सीजन कमाल का खेल दिखाया था। राहुल ने आईपीएल 2018 में 659 रन बनाए थे और पिछले सीजन भी 593 रन बनाए थे। इस तरह पंजाब के लिए एक बार फिर गेल और राहुल की जोड़ी धमाल मचाने के लिए तैयार होगी।

  • इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर आती है आईपीएल के पिछले सीजन में सबसे सफल सलामी जोड़ी माने जाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो की। इस जोड़ी ने पिछले साल तहलका मचा दिया था। जिसने 10 मैचों में 55.62 की शानदार औसत और 157.24 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 445 रन बनाए थे। इस तरह इन दोनों बल्लेबाजों की जोड़ी पर भी इस आईपीएल में सभी फैन्स की निगाहें होंगी। 
    Image Source : iplt20.com

    इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर आती है आईपीएल के पिछले सीजन में सबसे सफल सलामी जोड़ी माने जाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो की। इस जोड़ी ने पिछले साल तहलका मचा दिया था। जिसने 10 मैचों में 55.62 की शानदार औसत और 157.24 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 445 रन बनाए थे। इस तरह इन दोनों बल्लेबाजों की जोड़ी पर भी इस आईपीएल में सभी फैन्स की निगाहें होंगी। 

  • आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस ने इस साल अभी तक कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए दमदार सलामी बल्लेबाजी करने वाले क्रिस लिन को शामिल किया है। ऐसे में टी20 स्पेशलिष्ट बल्लेबाज क्रिस लिन मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी बना सकते हैं। डी कॉक पिछले काफी समय से मुंबई के लिए ओपनिंग करते आ रहे हैं ऐसे में लिन को शामिल करना मुंबई के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है। 
    Image Source : iplt20.com

    आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस ने इस साल अभी तक कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए दमदार सलामी बल्लेबाजी करने वाले क्रिस लिन को शामिल किया है। ऐसे में टी20 स्पेशलिष्ट बल्लेबाज क्रिस लिन मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी बना सकते हैं। डी कॉक पिछले काफी समय से मुंबई के लिए ओपनिंग करते आ रहे हैं ऐसे में लिन को शामिल करना मुंबई के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है।