1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. कोरोना वायरस ने ली 15 दिन की बच्ची की जान, जन्म से ही थी संक्रमित

गुजरात के सूरत में कोरोना वायरस ने ली 15 दिन की बच्ची की जान, जन्म से ही थी संक्रमित

अस्पताल के बयान में कहा गया कि बच्ची को जन्म से ही कोरोना वायरस संक्रमण था, और उसकी मां भी इससे संक्रमित थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2021 16:49 IST
Infant Dies of Covid-19, Coronavirus Children, Coronavirus Infants, Coronavirus, Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL गुजरात के सूरत में एक अस्पताल में 15 दिन की नवजात बच्ची की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई।

सूरत: गुजरात के सूरत में एक अस्पताल में 15 दिन की नवजात बच्ची की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई। डायमंड अस्पताल की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया कि बच्ची का जन्म 1 अप्रैल को हुआ था। अस्पताल के बयान में कहा गया कि बच्ची को जन्म से ही कोरोना वायरस संक्रमण था, और उसकी मां भी इससे संक्रमित थी। बयान में बताया गया कि बच्ची की हालत बिगड़ने पर उसे रेमडेसिविर का इंजेक्शन दिया गया और वेंटिलेटर पर भी रखा गया लेकिन गुरुवार की रात उसकी मौत हो गई।

बच्चों में भी तेजी से फैल रहा है वायरस

बता दें कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन बच्चों में भी तेजी से फैल रहा है, इसलिए एहतियात बरतने की सख्त जरूरत है। गुजरात में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के सर्वाधिक 8,152 मामले सामने आए थे जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 3,75,768 पर पहुंच गई। वहीं, 24 घंटों में वायरस ने अब तक सबसे ज्यादा 81 मरीजों की जान ली और मृतकों की कुल संख्या 5,076 हो गई। राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 44,298 हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 3,023 और मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई जिससे स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 3,26,394 पर पहुंच गई है।

पूरे देश में कोरोना से भयावह हैं हालात
भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,17,353 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई है और इस बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 15 लाख के पार चली गई है। देश में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के दो लाख से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं। केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण से 1,185 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,74,308 हो गई है। देश में 19 सितंबर, 2020 के बाद से एक दिन में सर्वाधिक लोग मारे गए हैं। संक्रमण के मामलों में लगातार 37वें दिन वृद्धि हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोरोना वायरस ने ली 15 दिन की बच्ची की जान, जन्म से ही थी संक्रमित News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन
Write a comment
X