Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

"पुरानी बोतल में पुरानी शराब", अमित शाह ने विपक्षी गठबंधन पर कसा तंज, बोले- सत्ता में वापसी करेगी बीजेपी

अमित शाह ने गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन की तुलना 'पुरानी बोतल में पुरानी शराब' से की। शाह ने कहा कि उन लोगों को कौन वोट देगा, जिन्होंने 12 लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 13, 2023 23:45 IST
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन पर तंज कसा। उन्होंने विपक्षी गठबंधन की तुलना 'पुरानी बोतल में पुरानी शराब' से की और दावा किया कि यह 12 लाख करोड़ रुपये मूल्य के भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं का एक समूह है। अमित शाह ने विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके शासन के दौरान भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें स्थान से आगे नहीं बढ़ पाई, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे 5वें स्थान पर पहुंचा दिया। 

"उन्होंने अब अपना नाम बदल लिया है, है ना?"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के गांधीनगर जिले के माणसा शहर में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के क्षेत्रीय केंद्र की आधारशिला रखने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी नीत एनडीए से मुकाबला करने के लिए 26 दलों ने एकजुट होकर 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस यानी I.N.D.I.A.' नाम से विपक्षी गठबंधन बनाया है। शाह ने कहा,  "संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) और कांग्रेस 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल नेताओं का एक समूह है। उन्होंने अब अपना नाम बदल लिया है, है ना? लेकिन आपको यूपीए के रूप में उनका जिक्र करना होगा। उन लोगों को कौन वोट देगा, जिन्होंने 12 लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया है?" 

"हम अंग्रेजी के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन..."

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "क्या आपने 'नई बोतल में पुरानी शराब' वाली कहावत नहीं सुनी है। लेकिन यहां बोतल और शराब दोनों पुरानी है, इसलिए ठगी का शिकार का ना बनें। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी।" शाह ने कहा, "हम अंग्रेजी के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन गुजराती भाषा को जीवित रखना भी हमारी जिम्मेदारी है।" शाह ने कहा, "यदि एक विद्यार्थी गुजराती नहीं सीखता, तो वह गुजरात और देश को नहीं पहचान पाएगा। और यदि वह देश को नहीं पहचान पाएगा, तो वह इसके लिए कभी कुछ अच्छा नहीं करेगा। यदि हम अपने बच्चों को अपनी 15000 साल पुरानी संस्कृति से परिचित नहीं कराएंगे, तो हम अपनी संस्कृति को लुप्तप्राय बनाने के लिए जिम्मेदार होंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement