Sunday, April 28, 2024
Advertisement

निलंबित अतिरिक्त आयकर आयुक्त संतोष करनानी की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने भ्रष्टाचार का एक और केस दर्ज किया

सेवा से सस्पेंड किए गए एडिशनल इनकम टैक्स कमिश्नर संतोष करनानी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। सीबीआई ने उनपर भ्रष्टाचार का एक और केस दर्ज किया है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Niraj Kumar Updated on: September 14, 2023 23:19 IST
संतोष करनानी, इंसेट में- India TV Hindi
Image Source : फाइल संतोष करनानी, इंसेट में

अहमदाबाद : CBI ने कथित भ्रष्टाचार और आपराधिक साजिश के सिलसिले में निलंबित अतिरिक्त आयकर आयुक्त संतोष करनानी के खिलाफ भष्टाचार का एक और मामला दर्ज किया है।भ्रष्टाचार की इस नयी FIR में उनकी पत्नी, अहमदाबाद स्थित एक फर्म कन्हाई रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड के एक निदेशक इलेश शाह और अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

30 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार हुए थे करनानी

FIR के मुताबिक अक्टूबर 2022 में 30 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार संतोष करनानी के केस की जांच में उनके जब्त किए गए मोबाइल से कई संदिग्ध चैट्स मिले। इनमें से एक चैट से पता चला कि अहमदाबाद के बिल्डर इलेश शाह को इनकम  टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से दी गई टैक्स चोरी के नोटिस में लाभ पहुँचाने के लिए संतोष करनानी ने इस बिल्डर से अपनी पत्नी आरती करनानी के नाम पर करीब 2428 वर्ग मीटर की ज़मीन लिखवा ली। 

चैट ने करनानी की खोली पोल

अहमदाबाद के गोधावी इलाके में स्थित यह जमीन 3.5 करोड़ की थी जिसके लिए संतोष करनानी ने बिल्डर के खाते में 40 लाख का चेक भी जमा दिखाया ताकि ऐसा लगे कि ज़मीन उसने 40 लाख में कानूनी तौर पर खरीदी है। लेकिन करनानी और बिल्डर के बीच की चैट ने करनानी की पोल खोल दी। करनानी 30 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में पहले ही गिरफ्तार हैं अब एजेंसी उनकी पत्नी और बिल्डर के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement