Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भ्रष्टाचार मामले में SDM ज्योति मौर्य के पति ने जांच कमेटी को बताया- लाल डायरी में है लेनदेन का सारा ब्योरा

SDM ज्योति मौर्य के खिलाफ जारी भ्रष्टाचार के एक केस में जांच कमेटी ने उनके पति आलोक मौर्य का बयान दर्ज कराया है। आज जांच कमेटी ने आलोक मौर्य को साक्ष्य उपलब्ध कराने के लिए बुलाया था।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 09, 2023 19:12 IST
Jyoti Maurya and husband- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य पर भ्रष्टाचार मामले की जांच तेज हो गई है। जांच कमेटी ने आज ज्योति मौर्य के पति शिकायकर्ता आलोक मौर्य को साक्ष्य उपलब्ध कराने के लिए बुलाया था। जांच कमेटी के निर्देश पर आलोक मौर्य कुछ दस्तावेज लेकर आज जांच कमेटी के सामने पेश हुए। इस दौरान जांच कमेटी ने आलोक मौर्य से ज्योति मौर्य के पैसों के लेनदेन और प्रॉपर्टी से जुड़े साक्ष्य मांगे। जिसे उपलब्ध कराने के लिए आलोक मौर्य ने जांच कमेटी से समय की मांग की है। 

पति ने लाल डायरी का किया जिक्र  

जांच कमेटी ने फिलहाल आलोक मौर्य को 28 अगस्त तक साक्ष्य उपलब्ध कराने का समय दिया है। आलोक मौर्य ने पीसीएस पत्नी ज्योति मौर्य पर अपने पद का दुरुपयोग कर करोड़ों की संपत्ति बनाने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं आलोक मौर्य ने एक लाल डायरी के जरिए ज्योति मौर्य के लेनदेन का ब्योरा भी दिया है, जिसमें हर महीने ज्योति मौर्य के लाखों के लेनदेन का जिक्र किया गया है। शासन से आलोक मौर्य ने पत्नी ज्योति मौर्य के खिलाफ शिकायत की है। जिसके बाद शासन स्तर से मामले की जांच कमिश्नर प्रयागराज विजय विश्वाश पंत को सौंपी गई है। 

28 अगस्त तक सबूत करने होंगे पेश
कमिश्नर विजय विश्वाश पंत ने मामले की जांच के लिए तीन अधिकारियों की कमेटी बनाई है। जांच कमेटी ने आलोक मौर्य और ज्योति मौर्य को नोटिस जारी कर बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है। जिसमें आज आलोक मौर्य जांच कमेटी के सामने पेश हुए। इस दौरान उन्होंने जांच कमेटी को साक्ष्य उपलब्ध कराने के लिए समय की मांग की। जांच कमेटी ने आलोक मौर्य को 28 अगस्त तक साक्ष्य उपलब्ध कराने का समय दिया है। इसके बाद जांच टीम साक्ष्यों के आधार पर ज्योति मौर्य से पूछताछ के बाद बयान दर्ज करेगी।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement