Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'अब तक की सर्वाधिक सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही बीजेपी, AAP का अस्तित्व नहीं'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस बार कांग्रेस निश्चित तौर पर गुजरात में सरकार बनाएगी और यह बीजेपी के कुशासन के खात्मे के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि उनको नहीं लगता कि AAP का गुजरात चुनाव में कोई असर रहने की संभावना है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 28, 2022 23:13 IST
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(फाइल फोटो)

Gujarat Election: गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी कांग्रेस पार्टी की जीत पर विश्वास जताते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में अब तक की सर्वाधिक सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही है। गहलोत ने कहा, ‘‘भाजपा गुजरात में पिछले 27 सालों से सत्ता में है और मैं कह सकता हूं कि इस बार बीजेपी के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर सबसे ज्यादा है। जनता भाजपा की मौजूदा गौरव यात्रा का विरोध कर रहे है, जबकि चुनाव अभियान के दौरान कांग्रेस का स्वागत कर रही है।’’

'AAP ने केवल मीडिया में माहौल बनाया'

गुजरात विधानसभा चुनाव के सीनियर कांग्रेस पर्यवेक्षक अशोक गहलोत को नहीं लगता कि AAP का गुजरात चुनाव में कोई असर रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने केवल मीडिया में माहौल बनाया है, जबकि जमीनी स्तर पर इसका गुजरात में कोई अस्तित्व नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस निश्चित तौर पर गुजरात में सरकार बनाएगी और यह बीजेपी के कुशासन के खात्मे के लिए आवश्यक है। उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा संविधान को नष्ट कर रही है और लोकतंत्र खतरे में है। 

'बीजेपी की कथनी और करनी में बहुत बड़ा फर्क'

गहलोत ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी नई बुलंदी पर है, लेकिन उनके खिलाफ लिखने वालों को जेल में डाल दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का ‘आदर्श ग्राम’ और ‘100 स्मार्ट सिटी’ प्रोजेक्ट भाजपा के आठ वर्षीय शासन काल के दौरान नाकाम हो चुकी है। गहलोत ने कहा कि बीजेपी अब पहले उठाए गए मुद्दों पर बात नहीं करती, वह अब विदेश से ब्लैक मनी वापस लाने की बात नहीं करती। यह कथनी और करनी में बहुत बड़ा फर्क है। उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी भव्य स्वागत किया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement