1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात के भरूच में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में आग लगने से 18 की मौत

गुजरात के भरूच में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में आग लगने से 18 की मौत

बताया जा रहा है कि आधी रात करीब 12.30 बजे कोविड वार्ड में ये आग लगी। आग इतनी तेज थी कि वार्ड में मौजूद मरीजों को बाहर निकालने के लिए बहुत कम समय मिला।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 01, 2021 8:53 IST
bharuch hospital fire गुजरात के भरूच में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में आगे लगने से 18 की मौत- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात के भरूच में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में आगे लगने से 18 की मौत

भरूच. गुजरात के भरूच से बुरी खबर है। यहां के एक अस्पताल में कोविड केयर में वार्ड में आग लगने से 18 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि आधी रात करीब 12.30 बजे कोविड वार्ड में ये आग लगी। आग इतनी तेज थी कि वार्ड में मौजूद मरीजों को बाहर निकालने के लिए बहुत कम समय मिला।  कोविड केयर सेंटर के ट्रस्टी जुबैर पटेल ने बताया कि पुलिस और प्रशासन की मदद से मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। मरने वालों में 2 स्टॉफ नर्सें भी शामिल हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ये हादसा इतना भयंकर था कि कुछ मरीजों की स्ट्रेचर और बेड पर ही जलने की वजह से मौत हो गई। इस चार मंजिला वेलफेयर अस्पताल में करीब 50 से ज्यादा मरीज भर्ती थे। इन्हें बचाने के लिए लोकल लोगों और फायर फायटर्स ने भी प्रयास किए। पुलिस के अधिकारी ने सुबह साढ़े 6 बजे बताया कि हादसे में 18 लोगों की मौत हुई है।आपको बता दें कि जिस अस्पताल में आग लगी, वो भरूच-जमंबूसर हाईवेर पर अहमदाबाद से करीब 190 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। आग लगने के बाद करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इसपर काबू पाया जा सका। 

भरूच के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्र सिंह चुड़ासमा ने बताया कि कोविड-19 वार्ड में 12 मरीजों की मौत आग और उससे निकले धुएं की वजह से हुई। यह स्पष्ट नहीं है कि शेष छह मरीजों की मौत भी अस्पताल के भीतर ही हुई या उनकी मौत दूसरे अस्पतालों में ले जाने के दौरान हुई। अधिकारी ने कहा कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर एक घंटे के भीतर काबू पा लिया गया और करीब 50 मरीजों को स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों की मदद से सुरक्षित निकाला गया। उन्होंने बताया कि इन मरीजों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। गुजरात के भरूच में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में आग लगने से 18 की मौत News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन
Write a comment
X