Thursday, April 18, 2024
Advertisement

#CMsOnIndiaTV: गुजरात के CM विजय रूपाणी ने बताया Coronavirus से लड़ते हुए इकोनॉमी रिवाइव का क्या है उनका प्लान

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि हमें चुनौतियों को अवसर में बदलना है, गुजरात की पॉजिटिव स्प्रीट हमारी पहचान है। कम समय में गुजरात पटरी पर आ जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 01, 2020 17:26 IST
#CMsOnIndiaTV LIVE:  विजय रूपाणी ने बताया Coronavirus से लड़ते हुए इकोनॉमी रिवाइव का क्या है उनका प्- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV #CMsOnIndiaTV LIVE:  विजय रूपाणी ने बताया Coronavirus से लड़ते हुए इकोनॉमी रिवाइव का क्या है उनका प्लान

नई दिल्ली:  गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि हमें चुनौतियों को अवसर में बदलना है, गुजरात की पॉजिटिव स्प्रीट हमारी पहचान है। कम समय में गुजरात पटरी पर आ जाएगा। इकोनॉमी को रिवाइव करने के लिए हमने 15 अप्रैल से ही कई बड़े फैसले लिए हैं। उन्होंने इंडिया टीवी के स्पेशल विशेष कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री सम्मेलन' ये बातें कहीं। विजय रूपाणी ने कहा कि भूकंप के बाद भी हमने कच्छ को खड़ा कर दिया । चुनौतियों को अवसर में बदलने की हमारी क्षमता है। 

कोरोना के बीच में हमें जीना है

विजय रूपाणी ने जनता से अपील करते हुए कहा-'मैं जनता से विनम्रता के साथ अपील करता हूं कि कल ही पीएम ने बताया  है कि कोरोना के बीच में हमें जीना है, काम धंधा करना है। बाहर निकलते वक्त हमें पूरी सावधानी बरतनी है। अगर हम इन बातों का ध्यान रखेंगे, तो अवश्य कोरोना हारेगा और देश जीतेगा।'

प्रवासी मजदूर जल्द ही गुजरात लौटेंगे
मजदूरों के वापसी के सवाल पर विजय रूपाणी ने कहा कि कोरोना के कारण प्रवासी मजदूरों के मन में यह बात बैठ गई कि उन्हें अपने गांव वापस जाना है।  वे लोग घर वापस लौटने लगे और उनके मन को शांति मिली। उन्होंने कहा कि  मुझे पूरी उम्मीद है कि प्रवासी मजदूर जल्द ही गुजरात लौटेंगे।

गुजरात में हालात हर दिन बेहतर हो रहे हैं
हमने हमेशा दूसरे राज्यों के लोगों को स्वीकारा भी है। जो लोग अपने घर तक जाना चाहते थे, हमने उन्हें भेजा, गुजरात से हमने 1 हजार से ज्यादा ट्रेनों में साढ़े 14 लाख लोगों को भेजा है। गुजरात में हालात हर दिन बेहतर हो रहे हैं।

किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए सभी साधन
कोरोना वायरस संक्रमण के सवाल पर उन्होंने कहा कि  हमारे यहां करीब 6000 एक्टिव केस हैं, लेकिन हमने 42000 बेड्स की व्यवस्था है। मैं गुजरात की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हमारे पास भविष्य की किसी भी परिस्थिती से निपटने के लिए सभी साधन हैं।

हम सही दिशा में आगे बढ़े हैं
उन्होंने कहा- साल 2019-2020 में गुजरात में 42976 करोड़ रुपये का निवेश आया है। यह अन्य राज्यों के अपेक्षा काफी ज्यादा है। आने वाले समय गुजरात के लिए कई अवसर लेकर आ रहै हैं, हमने सभी दूतावासों से बातचीत शुरू कर दी है, विदेशी कंपनियों से भी हम बातचीत कर रहे हैं।  मेरे मानना है कि खेतीबाड़ी, उद्योग फिर से शुरू हो गए तो टैक्स भी फिर से आने लगेगा, अभी हमारा ध्यान लोगों की जान बचाने की तरफ है। गुजरात उद्योग व्यापार में नंबर 1 है, हम सही दिशा में आगे बढ़े हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement