Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Exclusive: विजय रूपाणी ने कहा किसी को भी घबराने या डरने की जरूरत नहीं, स्थिति पूरी तरह है नियंत्रण में

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी इस समय सेल्फ क्वॉरन्टीन में हैं और पूरी तरह स्वस्थ हैं। वो अपने घर पर रहकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सरकार को सुचारू रूप से चला रहे हैं।

Nirnay Kapoor Written by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: April 21, 2020 15:01 IST
Exclusive: Vijay Rupani said no one needs to panic or fear, situation is completely under control- India TV Hindi
Exclusive: Vijay Rupani said no one needs to panic or fear, situation is completely under control

गांधीनगर। गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी इस समय सेल्‍फ क्‍वॉरन्‍टीन में हैं और पूरी तरह स्‍वस्‍थ हैं। वो अपने घर पर रहकर वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये सरकार को सुचारू रूप से चला रहे हैं। वे पूरी तरह से राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं। इंडिया टीवी के संवाददाता निर्णय कपूर ने मंगलवार को मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी से खास बातचीत की। आइए जानते हैं विजय रूपाणी ने क्‍या-क्‍या कहा।

सवाल: कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला से मिलने के बाद आपका स्‍वास्‍थ्‍य कैसा है?

उत्‍तर: कुशल है, एकदम स्‍वस्‍थ हूं। इमरान खेड़ावाला जी, जो कांग्रेस के विधायक हैं, वो 2 अन्‍य विधायकों के साथ मुझसे मिलने आए थे लेकिन वो सभी लोग मुझसे 20 फीट की दूरी पर बैठे थे, मेरा उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ था। फ‍िर भी मैंने अपने स्‍वास्‍थ्‍य की जांच कराई है और मुझे कोई तकलीफ नहीं है। मैं अच्‍छे तरीके से काम कर रहा हूं, पब्लिक से मिलने से मना किया है। लेकिन अन्‍य सरकारी कामों पर निगरानी रख रहा हूं, मीटिंग कर रहा हूं और सभी फैसले भी ले रहा हूं।   

सवाल: होम क्‍वॉरन्‍टीन में आप कैसे काम कर रहे हैं?

उत्‍तर: गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी जी ने मुख्‍यमंत्री रहते हुए टेक्‍नोलॉजी का काफी विकास किया है। वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग की सुविधा हर जिले में उपलब्‍ध है। इस वजह से काम करने में कोई असुविधा नहीं है। घर में बैठकर जैसे आपको इंटरव्‍यू दे रहा हूं, वैसे ही अपने विधायकों, सांसदों और अधिकारियों के साथ भी नियमित बैठक करता हूं।

सवाल: गुजरात में मामले बढ़ रहे हैं, ग्राफ तेजी से बढ़ा है, कितनी बड़ी चिंता का कारण है?

उत्‍तर: कोई चिंता का कारण नहीं है। सरकार इसकी पूरी तरह से चिंता कर रही है। हम प्रोएक्टिव होकर काम कर रहे हैं। एग्रेसिव टेस्टिंग कर रहे हैं। 7 दिन में हमने टेस्टिंग की मात्रा बढ़ाई है। अहमदाबाद में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई है, अहमदाबाद में मरकज से आए सभी लोगों का टेस्ट किया है। प्रोएक्टिवली मामलों को निकाला है और ईलाज भी कर रहे हैं। सबसे ज्यादा एग्रेसिवली टेस्ट करने वाला शहर अहमदाबाद है, जहां 14000 से ज्यादा लोगों के टेस्ट किए गए हैं। एग्रेसिव टेस्टिंग की वजह से केस बढ़े हैं।

सवाल: गुजरात में अभी कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हुआ है या नहीं?

उत्‍तर: कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने के लिए ही हम लोग दिन-रात काम कर रहे हैं। काफी लोग रिकवर भी हो रहे हैं, एक 92 वर्षीय बहन को कोरोना मुक्त करते हुए डिस्चार्ज किया गया है। राज्य की जनता को कहना चाहता हूं कि घबराने और डरने की आवश्यकता नहीं है। पूरे विश्व में जिस तरह से संक्रमण फैला है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने समय रहते लॉकडाउन करते हुए पूरे देश और गुजरात में संक्रमण को रोकने के लिए काफी कदम उठाए हैं। जो मामले सामने आए हैं उनमें ऐसे केस ज्यादा हैं जिनमें लक्षण कम हैं। ऐसे लोगों को समय पर उपचार मिल रहा है, जिससे संक्रमण रोकने में मदद मिल रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement