Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ गुजरात में भी दर्ज हुई FIR, जानें क्या है मामला

विश्व कप के उद्घाटन समारोह में बाधा पहुंचाने की धमकी देने के मामले में खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ गुजरात में FIR दर्ज की गई है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: September 29, 2023 19:39 IST
Fir against Gurpatwant Singh Pannun, Gurpatwant Singh Pannun- India TV Hindi
Image Source : FILE खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू।

अहमदाबाद: विदेश में छिपे बैठे खालिस्तनी आतंकी और प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू पर गुजरात में FIR दर्ज की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक,  गुजरात पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच ने पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि पन्नू ने ICC विश्व कप, और खासतौर पर टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह को बाधित करने की धमकी दी थी। विश्व कप के आगाज के मौके होने वाला यह समारोह 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। वॉन्टेड आतंकी पन्नू के खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज हैं।

‘हमने पन्नू के खिलाफ केस दर्ज किया है’

साइबर क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अफसर ने बताया, ‘हां, हमने पन्नू के खिलाफ केस दर्ज किया है। वह आतंक फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर नफरत फैला रहा है। उसने कई प्रमुख व्यक्तियों को फोन किया है और उन्हें गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी है। वह देश की एकता और अखंडता को खतरा पहुंचा रहा है और उसी का संज्ञान लेते हुए हमने उसके खिलाफ केस दर्ज किया है।’ पुलिस ने गुरुवार को मामला दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक, कई लोगों को ब्रिटेन के फोन नंबर +44 7418 343648 से कॉल आई, जिसमें आतंकवादी द्वारा पहले से रिकॉर्ड किया गया ऑडियो मैसेज चलाया गया।

2020 में वॉन्टेड आतंकवादी बना था पन्नू
पन्नू द्वारा धमकी भरा कॉल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पुलिस ने IPC की धारा 121 A, 153 A, 153 B (1) (C), 505 (1) B, IT एक्ट की धारा 66 F और धारा 16 (1) (A) के तहत केस दर्ज किया है। इससे पहले NIA ने चंडीगढ़ और अमृतसर में पन्नून की अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया था, जिसमें अमृतसर के पास खान कोट गांव में 46 कनाल (लगभग 5.7 एकड़) की कृषि भूमि और चंडीगढ़ में एक घर का एक-चौथाई हिस्सा शामिल था। पन्नू भारत में प्रतिबंधित संगठन SFJ का प्रमुख है और उसे 2020 में वॉन्टेड आतंकवादी का दर्जा दिया गया था। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement