Monday, May 13, 2024
Advertisement

पंजाब से लेकर कनाडा तक गैंगवार की आशंका, सुखदूल सिंह के साथ अर्शदीप डल्ला को भी मारने का था प्लान

खालिस्तानी आतंकी सुक्खा की हत्या के साथ ही अर्शदीप डल्ला की भी हत्या की साजिश रची गई थी। हमलावरों को यह पहले से पता था कि उस समय अर्शदीप भी फ्लैट में मौजूद है। हालांकि हमले से कुछ देर पहले ही अर्शदीप वहां से निकल गया, जिसके बाद सुक्खा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Avinash Rai Updated on: September 25, 2023 15:01 IST
Arshdeep Dalla was planned to be murdered with Sukhdul Singh Sukha now Khalistani is busy searching - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुखदूल सिंह और अर्शदीप डल्ला की तस्वीर

कनाडा में हुए सुक्खा मर्डर केस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा के साथ अर्शदीप डल्ला की भी हत्या की साजिश रची गई थी। कत्ल से ठीक पहले सुक्खा के फ्लैट पर अर्शदीप डल्ला भी मौजूद था। हमलावरों को इस बात की जानकारी थी कि अर्शदीप डल्ला भी सुक्खा के साथ फ्लैट पर मौजूद है। लेकिन हमला होने से कुछ देर पहले ही अर्शदीप वहां से निकल गया। गौरतलब है कि कनाडा के विनिपैग शहर के हैजल्टन ड्राइव रोड पर बने कॉर्नर हाउस के फ्लैट नंबर 203 में सुखदूल सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस दौरान हमलावरों ने सुक्खा को 9 गोलियां मारी थी। 

सुक्खा के शाथ अर्शदीप भी था निशाने पर

जानकारी के मुताबिक सुक्खा की मौत के बाद से कराची में रह रहे लखवीर सिंह रोड़े एक्टिव हो गया है। बता दें कि लखवीर सिंह रोड़े खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले का भतीजा है जो आईएसआई की सरपरस्ती में पाकिस्तान में रह रहा है। लखवीर खालिस्तानी आतंकी सुक्खा के करीबी अर्शदीप डल्ला से जुड़ा हुआ है। सुक्खा की हत्या के बाद से पंजाब से लेकर कनाडा तक हाईअलर्ट है। पंजाब और कनाडा में गैंगवॉर की आशंका जताई जा रही है। वहीं गोल्डी बराड़, लॉरेंस और जग्गू भगवानपुरिया के गुर्गे लखबीर सिंह रोड़े के टारगेट पर हैं। 

गोल्डी बराड़ की तलाश में जुड़े खालिस्तानी

आईएसआई की मदद से अर्श डल्ला और उसके सहयोगियों द्वारा गोल्डी बराड़ की तलाश की जा रही है। बता दें कि लॉरेंस और जग्गू भगवानपुरिया दोनों ही सुक्खा की हत्या का दावा कर रहे हैं। बता दें कि लखवीर सिंह खालिस्तान टाइगर फोर्स का मुखिया है और पाकिस्तान की आईएसआई से जुड़ा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक लखवीर सिंह अर्श डल्ला को हथियार, ड्रग्स और पैसे की फंडिंग करता है। अर्श डल्ला भले ही कनाड़ा में अंडरग्राउंड हो गया है। लेकिन उसका नेटवर्क कनाडा में गोल्डी बराड से ज्यादा मजबूत है। इसका कारण है खालिस्तान टाइगर फोर्स और पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई का सपोर्ट।

कौन है अर्शदीप डल्ला

कनाडा में मौजूद खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला हरदीप सिंह निज्जर का बेहद करीबी था। कनाडा में बैठे अर्शदीप डल्ला को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI और लश्कर का पूरा सहयोग। सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा भी अर्शदीप-निज्जर नेक्सस का हिस्सा था। अर्शदीप डल्ला के डोजियर के मुताबिक अर्शदीप डल्ला पर 25 मामले दर्ज हैं। अर्शदीप पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तानी आतंकी रिंदा का बेहद करीबी है। मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला आतंकी हरदीप निज्जर के साथ मिलकर काम कर रहा था। डल्ला पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर दिल्ली और पंजाब में आतंकी वारदातों की साजिश रच रहा है। डोजियर में ये भी लिखा है कि अर्श डल्ला पंजाब के मोंगा का रहने वाला है। अर्श डल्ला पर पंजाब, दिल्ली, हरियाणा में कई मामले दर्ज हैं। दिल्ली में UAPA के तहत मामला दर्ज हुआ था। NIA ने भी अर्श डल्ला के खिलाफ UAPA के तहत कारवाई की थी और उस पर इनाम घोषित कर रखा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement