Monday, November 27, 2023

बाज नहीं आ रहा है आतंकी पन्नू, खालिस्तान के समर्थन में अब यहां लिखवाया स्लोगन

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से नॉर्थ दिल्ली को जोड़ने वाले एक फ्लाईओवर पर खालिस्तान समर्थक और भारत विरोधी नारे लिखे जाने का मामला सामने आया है, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: September 28, 2023 10:23 IST
Gurpatwant Singh Pannun, Khalistani Slogans, Delhi News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक नया वीडियो जारी किया है।

नई दिल्ली: खालिस्तानी आतंकी और प्रतिबंधित संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ का नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिन पहले दिल्ली की कुछ जगहों पर एंटी-इंडिया स्लोगन लिखवाने वाले पन्नू ने अब फिर अपनी हरकत दोहराई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पन्नू ने दिल्ली के ISBT इलाके में एक फ्लाईओवर की दीवारों के साथ-साथ कुछ अन्य जगहों पर खालिस्तान के समर्थन में स्लोगन लिखवाया है। पुलिस ने नारों को पेंट करवा दिया है, FIR दर्ज कर ली है और मामले की जांच की जा रही है।

फ्लाईओवर पर लिखे गए भारत विरोधी नारे

घटना के बारे में जानकारी देते हुए उत्तरी दिल्ली इलाके के एक सीनियर अफसर ने बताया कि नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से नॉर्थ दिल्ली को जोड़ने वाले एक फ्लाईओवर पर भारत विरोधी नारे लिखे गए हैं। उन्होंने कहा कि हम FIR दर्ज कर रहे हैं और मामले की जांच की जाएगी। पन्नू ने इस बारे में एक वीडियो भी जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने G20 समिट से पहले शहर के 4 मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखने के मामले में गिरफ्तारियां की थीं। पुलिस ने बताया था कि इस काम को SFJ सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू के निर्देश पर अंजाम दिया गया था।

27 अगस्त को भी की गई थी ऐसी हरकत
बता दें कि दिल्ली के शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार, उद्योग नगर और महाराजा सूरजमल स्टेडियम मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर 27 अगस्त को खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे पाए गए थे। इनमें ‘दिल्ली बनेगा खालिस्तान’ और ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ जैसे नारे लिखे थे। नांगलोई में एक सरकारी स्कूल की दीवार पर भी इसी तरह के नारे लिखे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पन्नू ने मेट्रो स्टेशनों की दीवारों और अन्य जगहों पर खालिस्तान समर्थक और भारत विरोधी नारे लिखने की एवज में आरोपियों को 7 हजार डॉलर (लगभग 5.8 लाख रुपये) देने का वादा किया था।

आतंकी पन्नू की जमीन और मकान हुए कुर्क
इससे पहले NIA ने बीते शनिवार को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की चंडीगढ़ और अमृतसर में एक मकान और भूखंड समेत अचल संपत्तियां कुर्क कर ली थीं। NIA के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि यह कार्रवाई कनाडा सहित विभिन्न देशों से संचालित होने वाले आतंकवादी और अलगाववादी नेटवर्क पर देश की कार्रवाई को मजबूती देगी। मोहाली स्थित NIA की स्पेशल कोर्ट द्वारा पारित जब्ती आदेशों का पालन करते हुए यह कार्रवाई की गई थी। जब्त की गई संपत्तियों में अमृतसर के खानकोट गांव में 46 कनाल (5.7 एकड़) कृषि भूमि और चंडीगढ़ में एक मकान का एक-चौथाई हिस्सा शामिल है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन