Thursday, June 13, 2024
Advertisement

अहमदाबाद एयरपोर्ट से 4 आतंकवादी गिरफ्तार, ISIS से जुड़े तार, DGP ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

गुजरात एटीएस ने चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आतंकवादी श्रीलंका के रहने वाले हैं, जिन्हें अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Amar Deep Updated on: May 20, 2024 17:19 IST
गिरफ्तार किए गए चार आतंकवादी।- India TV Hindi
Image Source : ANI गिरफ्तार किए गए चार आतंकवादी।

अहमदाबाद: गुजरात में एटीएस ने चार आतंकवादियों को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। ये सभी आतंकवादी श्रीलंका मूल के रहने वाले हैं। ये सभी आतंकवादी अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए हैं। अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए सभी आतंकवादी ISIS के साथ जुड़े हुए हैं। आतंकवादियों के पकड़े जाने को लेकर गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने प्रेस कॉन्फ्रेंक की और जानकारी दी।

श्रीलंका के रहने वाले हैं आतंकवादी

बता दें कि गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता मिली है। गुजरात एटीएस ने आतंकी संगठन ISIS के साथ जुड़े चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आतंकवादी अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए गए हैं। सभी आतंकवादी मूल रूप से श्रीलंका के रहने वाले हैं। वहीं सभी आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है। डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि ये सभी आतंकवादी भारत में किसी आतंकी हमले को अंजाम देने के इरादे से आए थे।

सभी आतंकी आईएसआईएस से जुड़े

गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने बताया कि ''हमें सूचना मिली थी कि 4 लोग मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद नुफ्रान, मोहम्मद फारिस और मोहम्मद राजदीन हैं। ये चारो लोग श्रीलंकाई नागरिक हैं और प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के सक्रिय सदस्य हैं। ये सभी पूरी तरह से आईएसआईएस की कट्टरपंथी विचारधारा से जुड़े हुए हैं। ये आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए भारत आने वाले थे।'  

इंडिगो की उड़ान से की यात्रा

उन्होंने आगे बताया कि 'जानकारी के मुताबिक वे 18 या 19 मई को रेलवे या फ्लाइट से अहमदाबाद पहुंचने वाले थे। प्राप्त जानकारी के आधार पर रणनीति बनाई गई। दक्षिण से आने वाली ट्रेनों और उड़ानों की यात्री सूची का विश्लेषण किया गया। ये सभी 4 लोग इंडिगो की उड़ान के माध्यम से एक ही पीएनआर नंबर पर चेन्नई से अहमदाबाद की यात्रा कर रहे थे। पुष्टि के लिए कोलंबो में भी सत्यापन किया गया।"

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

बता दें कि पिछले साल अगस्त में भी एटीएस ने अलकायदा से संबंधों के आरोप में राजकोट से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। प्रथम दृष्टया वे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने और उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल करने के लिए एक बांग्लादेशी हैंडलर के लिए काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- 

वो हस्तियां जिनकी Plane Crash में हुई मौत, इन हादसों से सकते में आ गई दुनिया

कवर्धा में बड़ा हादसा, खाई में पिकअप पलटने से 18 लोगों की मौत, 4 घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement