Monday, April 29, 2024
Advertisement

गुजरात में Omicron का पांचवां केस आया सामने, महिला स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित

प्रशासन ने एहतियाती तौर पर संपर्कों का पता लगने का फैसला किया है। महिला 10 दिसंबर को संक्रमित पाई गई थीं जिसके बाद उनके नमूने को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया। जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट बृहस्पतिवार को आई है और उसमें Omicron वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 16, 2021 18:51 IST
Fully vaccinated woman with no travel history tests positive for Omicron in Gujarat- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात में 41 वर्षीय महिला स्वास्थ्य कर्मी बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के Omicron वेरिएंट से संक्रमित पाई गईं। 

Highlights

  • महिला का वडनगर शहर के एक सरकारी अस्पताल में बनाए गए पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है।
  • एहतियाती तौर पर संपर्कों का पता लगने का फैसला किया गया है।

मेहसाणा: गुजरात में मेहसाणा जिले की विजयपुर तहसील के एक गांव की 41 वर्षीय महिला स्वास्थ्य कर्मी बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के Omicron वेरिएंट से संक्रमित पाई गईं। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद गुजरात में Omicron के कुल मामलों की संख्या पांच हो गई है। मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विष्णुभाई पटेल ने कहा, “महिला मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा) के तौर पर सेवारत हैं। उसका विदेश यात्रा का कोई इतिहास नहीं है, लेकिन वह हाल में जिम्बाब्वे से लौटे अपने एक रिश्तेदार के संपर्क में आई थी।”

उन्होंने बताया कि उसका मेहसाणा के वडनगर शहर के एक सरकारी अस्पताल में बनाए गए पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है। पटेल ने कहा, “महिला के पति की हाल में कैंसर के कारण मौत हो गई। उनकी शोकसभा में शिरकत करने के लिए उसके पति के बड़े भाई और भाभी पिछले महीने जिम्बाब्वे से आए हैं। दोनों की तीन बार कोविड-19 की जांच की गई और उनकी रिपोर्ट हर बार निगेटिव आई।”

अधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने एहतियाती तौर पर संपर्कों का पता लगने का फैसला किया है। महिला 10 दिसंबर को संक्रमित पाई गई थीं जिसके बाद उनके नमूने को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया। जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट बृहस्पतिवार को आई है और उसमें Omicron वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

बता दें कि कोरोना वायरस का खतरनाक वेरिएंट अब 11 राज्यों में फैल चुका है। बुधवार को Omicron वेरिएंट के केरल में चार, महाराष्ट्र में चार, तेलंगाना में दो और पश्चिम बंगाल व तमिलनाडु में एक-एक नए मरीजों के साथ एक दिन में कुल 12 मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं आज दिल्ली में चार और गुजरात में एक मामला सामने आया। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 78 हो गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement