Friday, May 03, 2024
Advertisement

VIDEO: बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े, लिटा-लिटाकर एक-दूसरे को पीटा

गुजरात मोरबी में नगर पालिका के उम्मीदवारों ने एक-दूसरे की जमकर कुटाई की। नगर पालिका के उम्मीदवारों के बीच इलाके में प्रचार करने को लेकर हुई कहासुनी हाथापाई तक पहुंच गयी।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: February 15, 2021 15:32 IST
Gujarat BJP congress workers clash watch video- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gujarat BJP congress workers clash watch video

गुजरात। गुजरात मोरबी में नगर पालिका के उम्मीदवारों ने एक-दूसरे की जमकर कुटाई की। नगर पालिका के उम्मीदवारों के बीच इलाके में प्रचार करने को लेकर हुई कहासुनी हाथापाई तक पहुंच गयी। भाजपा उम्मीदवार देवाभाई अवाड़िया और  कांग्रेस के उम्मीदवार कनु भाई लाडवा के बीच जमकर हाथापाई देखने को मिली। हालांकि, पुलिस ने बीच बचाव करके दोनों को अलग करवा दिया। 

गुजरात में 21 व 28 फरवरी को होंगे स्‍थानीय निकाय चुनाव

गुजरात में आगामी 21 व 28 फरवरी को स्‍थानीय निकाय चुनाव होने हैं। आगामी 21 फरवरी को अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर व भावनगर महानगर पालिका के चुनाव होंगे। वहीं 28 फरवरी को 31 जिला पंचायत, 81 नगर पालिका तथा 231 तहसील पंचायतों के चुनाव होने हैं। 23 फरवरी को महानगर पालिका के चुनाव की मतगणना होगी जबकि जिला, तहसील पंचायत व नगर पालिका का चुनाव की मतगणना 2 मार्च को होगी।

एआइएमआइएम की एंट्री से कांग्रेस-भाजपा की चिंता बढ़ी

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी (एआइएमआइएम) के गुजरात आने से जहां एक ओर कांग्रेस को अपना मुस्लिम वोट बैंक खिसकने की चिंता सता रही है, वहीं भाजपा को भी रणनीति बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा है। भरूच जिले के स्थानीय निकाय की 320 में से 31 सीटों पर भाजपा ने मुस्लिमों को अपना प्रत्याशी बनाया है। गुजरात में भाजपा शुरू से हिंदुत्ववादी एजेंडे पर चलने के साथ मुस्लिम उम्मीदवारों से परहेज रखती आई है। लोकसभा चुनाव हो अथवा विधानसभा का चुनाव, भाजपा ने पिछले तीन दशकों में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा है। हालांकि, आरएसएस से संबद्ध राष्ट्रीय मुस्लिम मंच गुजरात में भाजपा के लिए काम कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement