Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गुजरात के CM पद से इस्तीफा देने के बाद विजय रूपाणी का पहला बयान

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय रूपाणी ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी का आभार व्यक्त किया तथा संगठन में काम करने की इच्छा भी जाहिर की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 11, 2021 16:10 IST
इस्तीफा देने के बाद गुजरात के CM विजय रूपाणी का पहला बयान- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE इस्तीफा देने के बाद गुजरात के CM विजय रूपाणी का पहला बयान

गांधीनगर: गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय रूपाणी ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी का आभार व्यक्त किया तथा संगठन में काम करने की इच्छा भी जाहिर की। विजय रूपाणी ने कहा, "मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं कि मेरे जैसे एक पार्टी के कार्यकर्ता को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी। मुख्यमंत्री के रूप में मिले इस दायित्व को अच्छी तरह से निभाते हुए मेरे कार्यकाल के दौरान माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है।" 

उन्होंने कहा, "माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में गुजरात ने समग्र विकास तथा सर्वजन कल्याण के पथ पर आगे बढ़ते हुए नए आयामों को छुआ है। गुजरात के विकास की यात्रा में गत 5 वर्षों में मुझे भी योगदान करने का जो अवसर मिला उसके लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री जी का बहुत आभारी हूं और आभार प्रकट करता हूं।" रूपाणी ने कहा, "मेरा मानना है कि अब गुजरात के विकास की यह यात्रा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक नए उत्साह, नई उर्जा के साथ नए नेतृत्व में आगे बढ़नी चाहिए। यह ध्यान में रखकर मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री पद के दायित्व से त्यागपत्र दिया है।" 

उन्होंने कहा, "संगठन एवं विचारधारा आधारित दल होने के नाते भारतीय जनता पार्टी की यह परंपरा रही है कि समय के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहते हैं।" रूपाणी ने कहा, "यह हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है, पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं।" विजय रूपाणी ने कहा, "मुख्यमंत्री के रूप में दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे देकर संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की है। 

उन्होंने कहा, "अब मुझे पार्टी के द्वारा जो भी जिम्मेजारी मिलेगी, उसका मैं संपूर्ण दायित्व और नई ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में, माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में मैं काम करता रहूंगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement