Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात: सबसे बड़ा रुपया? 5 लाख के लिए पति ने किया सुसाइड, पत्नी ने एक करोड़ के लिए चली चाल

गुजरात में DGFT के ज्वाइंट डायरेक्टर ने पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़े गए और जब सीबीआई गिरफ्तार करने पहुंची तो छत से कूदकर जान दे दी। पत्नी ने एक करोड़ रुपये बचाने के लिए चली ऐसी चाल कि...

Reported By : Abhay Parashar Written By : Kajal Kumari Published on: March 26, 2023 23:06 IST
rs 1 crore bribery case gujarat- India TV Hindi
रिश्वत के पैसे के लिए गई जान

गुजरात: सीबीआई ने हाल ही में गुजरात के राजकोट में DGFT के डायरेक्टर, जनरल फॉरेन ट्रेड के ज्वाइंट डायरेक्टर जावरी माल बिश्नोई को 5 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले के गिरफ्तार किया था। शनिवार को सीबीआई की टीम जब राजकोट में इनके दफ्तर और घर पर छापेमारी करने गई तो इन्होंने सीबीआई अफसरों को धक्का देकर चौथी मंजिल की खिड़की से कूदकर सुसाइड कर लिया था। इस मामले में सीबीआई ने मैजिस्ट्रेट को जानकारी दे दी थी। इसी मामले में घर और दफ्तर से सीबीआई ने छापेमारी करके एक करोड़ रुपए बरामद किए हैं। 

ज्वाइंट डायरेक्टर की पत्नी काफी चालाक निकली और उसने चतुराई दिखाते हुए सीबीआई की टीम जब घर पहुंची तो इस अफसर की पत्नी ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और फिर पैसे का बैग लेकर छत पर चढ़ गई। फिर उसने छत से कैश से भरा एक बैग पार्किंग में फेंका जो इसके भतीजे ने उठाया ऐसा ही एक कैश का बैग उसने पड़ोस के घर में भेज दिया। पैसे छत से फेंकने का सीसीटीवी भी सामने आ गया है। सीबीआई ने दोनों बैग से तकरीबन एक करोड़ रुपए बरामद करके जांच आगे बढ़ा दी है।

शुक्रवार को सीबीआई ने किया था गिरफ्तार

 DGFT के संयुक्त निदेशक जवरीमल बिश्नोई बीकानेर के रहने वाले थे। एक्सपोर्टर से 5 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने उन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। शनिवार सुबह जवरीमल के ऑफिस और घर की तलाशी ली जा रही थी। इस दौरान जवरीमल CBI टीम के साथ थे। ऑफिस की जांच के दौरान जवरीमल चौथी मंजिल स्थित अपने चैंबर की खिड़की से कूद गए। गंभीर रूप से घायल जॉइन डायरेक्टर को फौरन राजकोट के सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार,डीजीएफटी में संयुक्त निदेशक राजकोट को सीबीआई ने रिश्वत के एक मामले में शुक्रवार को अरेस्ट किया था। शनिवार सुबह वे अपने चैंबर की खिड़की से कूद गए। बाद में उनकी अस्पताल में मौत हो गई। इस मामले में अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement