Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात: जामनगर एयरपोर्ट पर गोवा जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, बम होने की खबर के बाद मचा हड़कंप

गुजरात के जामनगर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां के एयरपोर्ट पर गोवा जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। कहा जा रहा है कि बम होने की खबर मिली थी, जिसके बाद ये फैसला किया गया और आनन फानन में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: January 10, 2023 6:19 IST
Gujarat Emergency landing of flight- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

जामनगर: गुजरात के जामनगर एयरपोर्ट पर गोवा जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। बम होने की खबर के बाद ये इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। ये फ्लाइट मॉस्को से गोवा जा रही थी। फ्लाइट में कुल 236 यात्री थे, जिन्हें बाहर निकाला गया है और सभी सुरक्षित हैं। मौके पर गुजरात पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौजूद हैं और मामले की जांच की जा रही है। आईजी ने कहा है कि फ्लाइट और उसमें मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं। आतंक निरोधी दस्ता भी मौके पर मौजूद है। NSG की एक टीम अहमदाबाद से जामनगर एयर बेस के लिए रवाना हुई है। 

इससे पहले खबर सामने आई थी कि दिल्ली में  IGI एयरपोर्ट पर रनवे नंबर 28 पर एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई थी। विमानन कंपनी विस्तारा (Vistara) की दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही फ्लाइट में सोमवार शाम तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी। 

दिल्ली में क्या हुआ?

दिल्ली से भुवनेश्वर की ओर फ्लाइट जाने वाली थी लेकिन दिल्ली से यह फ्लाइट उड़ी तो पता लगा कि फ्लाइट के हाडरोलिक में कुछ खामी थी। इसके बाद  8.18 बजे इस बारे में कॉल किया गया और दो मिनट बाद यानी 8.20 बजे इसकी लैंडिंग हो गई। 

दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही फ्लाइट विमानन कंपनी विस्तारा की थी। डीजीसीए सूत्रों का कहना है कि विस्तारा की फ्लाइट ए320 का ग्रीन हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने की वजह से विमान एयर टर्न बैक में फंस गया था। विमान की 8.20 बजे पर सुरक्षित लैंडिंग हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement