Friday, May 03, 2024
Advertisement

Gujarat: राजकोट की एक फैक्ट्री से चोरी हो गया विस्फोटक, सुरक्षा एजेसियों में मचा हडकंप, जल्द ही राज्य में होने हैं चुनाव

Gujarat: फैक्ट्री से चोरी की यह घटना 6 अक्टूबर को घटित हुई थी। जिलेटिन की छड़ें समेत अन्य विस्फोटक के चोरी होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। राज्य की SOJ और ATS और पुलिस ने मामले में जांच तेज कर दी है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 10, 2022 9:20 IST
Explosives stolen from a factory in Rajkot- India TV Hindi
Image Source : FILE Explosives stolen from a factory in Rajkot

Highlights

  • स्टोन क्रशर फैक्ट्री से चोरी हुईं जिलेटिन की 1600 छड़ें
  • घटना को 6 अक्टूबर की रात अंजाम दिया गया
  • सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया

Gujarat: राजकोट स्थित एक क्रशर फैक्ट्री से विस्फोटक चोरी होने के बाद हडकंप मच गया है। पुलिस के अनुसार, राजकोट के लपसारी इलाके में क्रशर फैक्ट्री से जिलेटिन  की 1600 छड़ें और ब्लास्टिंग कैप चोरी हो जाने के बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी), एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) और पुलिस ने छानबीन तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि घटना को 6 अक्टूबर की रात अंजाम दिया गया।

सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया 

क्रशर फैक्ट्री मालिक की सूचना पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया। शिकायतकर्ता इभालभाई जालू के मुताबिक, 1600 जिलेटिन की छड़ें, 250 ब्लास्टिंग कैप्स और 1500 मीटर तार की चोरी की गई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 454, 457 और 380 के तहत केस दर्ज किया है। वहीं एटीएस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां भी इस घटना को लेकर सतर्क हैं। यह पता लगाने को कोशिश की जा रही है कि विस्फोटकों को किसने और किस मकसद से गायब किया है। पुलिस कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

गुजरात दौरे पर हैं पीएम मोदी 

गुजरात में चुनावी हलचल तेज है। एक के बाद एक नेता चुनावी अभियान के लिए राज्य में आ रहा है। इस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री और भगवंत मान दो दिनों के दौरे के बाद वापस लौट गए हैं। वहीं इसी बीच राजकोट में एक फैक्ट्री से विस्फोटक चोरी हो जाने के बाद हडकंप मच गया है।

10 अक्टूबर का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री का 10 अक्टूबर का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है। वह भरूच के आमोद में लगभग 11 बजे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। दोपहर लगभग 3:15 बजे अहमदाबाद में मोदी शैक्षणिक संकुल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह शाम साढ़े पांच बजे जामनगर में विभिन्न प्रोजेक्टों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

11 अक्टूबर का कार्यक्रम

11 अक्टूबर को पीएम मोदी दोपहर 2:15 बजे सिविल हॉस्पिटल असरवा, अहमदाबाद में विभिन्न प्रोजेक्टों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे, इसके बाद वह मध्य प्रदेश के लिए रवाना होंगे। वहां पहुंचकर वह उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर जाएंगे, जहां PM शाम लगभग 5 बजे दर्शन और पूजा करेंगे। इसके बाद वे शाम करीब साढ़े छह बजे महाकाल लोक को राष्ट्र को सौंपेंगे फिर करीब शाम 7.15 मिनट पर उज्जैन में सार्वजनिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement