Thursday, May 02, 2024
Advertisement

गुजरात के कच्छ जिले में भूकंप से हिली धरती, जानिए कितनी थी तीव्रता

भूकंप का केंद्र कच्छ जिले के भचाऊ शहर से लगभग 10 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्वोत्तर (NNE) में 24.6 किमी की गहराई में स्थित था। भूकंप के झटके तड़के तीन बजकर 42 मिनट पर महसूस किए गए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 08, 2023 11:28 IST
earthquake- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात के कच्छ जिले में भूकंप के झटके

अहमदाबाद: गुजरात के कच्छ जिले में बुधवार की तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 3.3 मापी गई। भूकंप विज्ञान अनुसंधान संस्थान (ISR) ने यह जानकारी दी। गांधीनगर स्थित आईएसआर द्वारा अपनी वेबसाइट पर साझा की गई जानकारी के अनुसार भूकंप के झटके तड़के तीन बजकर 42 मिनट पर महसूस किए गए।

भूकंप का केंद्र कच्छ जिले के भचाऊ शहर से लगभग 10 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्वोत्तर (NNE) में 24.6 किमी की गहराई में स्थित था। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें-

इससे पहले 26 फरवरी को भी गुजरात में भूकंप से धरती कांप गई। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार गुजरात के राजकोट में दोपहर 3.21 बजे राजकोट से 270 किमी उत्तर-उत्तर पश्चिम में भूकंप आया था। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement