Friday, May 03, 2024
Advertisement

Gujarat News: बीजेपी की गौरव यात्रा आज, जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

Gujarat News: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा आज गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वे द्वारका से इस यात्रा को रवाना करेंगे। इसके अलावा मेहसाणा से भी एक यात्रा रवाना की जाएगी। वहीं गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन मार्गों से यात्रा को रवाना करेंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: October 12, 2022 10:39 IST
JP Nadda, BJP President- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) JP Nadda, BJP President

Highlights

  • गुजरात में अपने प्रचार अभियान को धार देने में जुटी बीजेपी
  • द्वारका से गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे जेपी नड्डा
  • अमित शाह बृहस्पतिवार को गौरव यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

Gujarat News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान को धार देने और आमलोगों तक पहुंच बनाने के वास्ते बुधवार से राज्य में पांच अलग-अलग मार्गों से ‘गौरव यात्रा’ शुरू करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा आज और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को विभिन्न स्थानों से इन यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे। 

नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2002 में गौरव यात्रा की शुरुआत की थी

उल्लेखनीय है कि पहली ‘गौरव यात्रा’ साल 2002 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले और सांप्रदायिक दंगों के बाद निकाली थी। दूसरी गौरव यात्रा वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले आयोजित की गई थी। भाजपा ने 2002 में राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 127 पर जीत हासिल की थी। वहीं, 2017 के चुनावों में उसे 99 सीटों पर विजय मिली थी, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस को 77 सीटें प्राप्त हुई थीं। 

द्वारका से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे नड्डा

भाजपा नड्डा बुधवार को द्वारका से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा, मेहसाणा जिले के बहुचराजी से एक अन्य मार्ग पर यात्रा आरंभ की जाएगी। पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। वहीं शाह बृहस्पतिवार को तीन मार्गों से यात्रा को हरी झंडी दिखांगे। वह अहमदाबाद जिले में संत सवैयानाथ मंदिर से यात्रा की शुरुआत करेंगे, जबकि दो अन्य मार्गों के लिए नवसारी जिले के वंसदा तालुका में उनाई माता मंदिर से यात्रा आरंभ की जाएगी। 

कई केंद्रीय मंत्री भी यात्रा में होंगे शामिल

भाजपा के केंद्रीय एवं राज्य के नेता विभिन्न स्थानों से इस यात्रा में शामिल होंगे। भाजपा ने बताया कि नड्डा, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व मंत्री जवाहर चावड़ा बुधवार को द्वारका में होंगे। पार्टी के मुताबिक, प्रह्लाद सिंह पटेल, पीयूष गोयल, मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रूपाला और अनुराग ठाकुर सहित कई केंद्रीय मंत्री विभिन्न स्थानों से ‘गुजरात गौरव यात्रा’ में शामिल होंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement