Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Gujarat News: गुजरात में पाउडर कोटिंग कंपनी की भट्ठी में हुआ धमाका, कछवाला ब्रदर्स के मालिक की मौत

Gujarat News: भट्टी में हुए विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। 

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 04, 2022 21:35 IST
Gujarat News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Gujarat News

Highlights

  • भट्टी में हुए विस्फोट में दो लोग घायल
  • घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • 70 वर्षीय कंपनी के मालिक की हुई मौत

Gujarat News: गुजरात में आज सोमवार को एक कंपनी की भट्ठी में विस्फोट हो गया। गुजरात के वडोदरा शहर में एक पाउडर कोटिंग कंपनी की बिजली की भट्टी में हुए विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

बापोड़ पुलिस थाने के उप निरीक्षक शैलेश वसावा ने बताया कि सरदार एस्टेट स्थित पाउडर कोटिंग कंपनी कछवाला ब्रदर्स के मालिक दिलावर कछवाला (70 वर्षीय) विस्फोट में घायल हो गए और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। दमकल विभाग के अधिकारी निकुंज आजाद ने बताया कि हादसे में घायल हुए दोनों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

गुजरात में रथयात्रा के दौरान हादसा

वहीं, गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को भगवान जगन्नाथ की 145वीं रथयात्रा के मार्ग पर लकड़ी से बने एक केबिन की छत ढह गई, जिससे उसके ऊपर बैठे लगभग दर्जनभर लोग घायल हो गए। जिस समय यह घटना हुई तब राज्यमंत्री हर्ष सांघवी रथयात्रा के साथ चल रहे थे। उन्होंने तत्काल मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। 

सांघवी ने केबिन की छत गिरने के बाद परिवार से बिछड़ गई एक छोटी बच्ची और एक बच्चे को भी सांत्वना दी। बच्ची के आंसू पोंछते सांघवी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। घटना तब हुई जब जुलूस शाम को ओल्ड सिटी के शाहपुर इलाके की संकरी गलियों से होकर गुजर रहा था। 

सांघवी ने बताया था, "रथयात्रा देखने के लिए एक छोटे केबिन की छत पर 10-15 लोग बैठे थे, जिसमें बच्चे भी शामिल थे। टिन से बनी छत अचानक गिर गई, जिसके बाद सभी गिर पड़े।" उन्होंने कहा, "सौभाग्य से मौके पर पुलिसकर्मी पहुंच गए और सबकी मदद की। वे सुरक्षित हैं क्योंकि उन्हें मामूली चोट आई। लड़की रो रही थी, इसलिए मैंने उसे सांत्वना दी। इसके बाद उसे परिवार को सौंप दिया गया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement