Friday, April 19, 2024
Advertisement

Gujarat News : पाकिस्तानी बोट से 350 करोड़ की हेरोइन जब्त, गुजरात ATS और कोस्टगार्ड का संयुक्त ऑपरेशन

Gujarat News : जानकारी के मुताबिक इस ऑपरेशन में पाकिस्तानी बोट अल साकार के चालक दल के 6 सदस्यों को पकड़ लिया गया और उनके पास से 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Niraj Kumar Updated on: October 08, 2022 14:39 IST
 Heroin worth 350 crores seized from Pakistani boat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Heroin worth 350 crores seized from Pakistani boat

Highlights

  • अरब सागर में अल सकार नाम की बोट को एटीएस और कोस्टगार्ड ने कब्जे में लिया
  • बोट में चालक दल के छह सदस्य सवार थे, 350 करोड़ की हेरोइन जब्त

Gujarat News : गुजरात एटीएस (ATS) की टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) के ड्रग्स माफियाओं के नापाक इरादों पर फिर एक बार पानी फेर दिया है। गुजरात ATS और कोस्टगार्ड ने एक संयुक्त ऑपरेशन में पाकिस्तान से गुजरात लाई जा रही ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी है। जानकारी के मुताबिक इस ऑपरेशन में पाकिस्तानी बोट अल साकार के चालक दल के 6 सदस्यों को पकड़ लिया गया और उनके पास से 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। 

जब्त हेरोइन की कीमत करीब 350 रुपये बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक गुजरात एटीएस और कोस्टगार्ड ने संयुक्त रूप से आज तड़के इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। आगे की जांच के लिए पाकिस्तानी बोट को जखाऊ बंदरगाह लाया जा रहा है।

इससे पहले भी समय-समय पर पाकिस्तान की ओर से ड्र्ग्स की खेप इस रास्ते भेजने की कोशिश की जाती रही है। इसी साल 26 अप्रैल को गुजरात एटीएस और तटरक्षक बल के संयुक्त अभियान के दौरान अल हज नाम की एक पाकिस्तानी नाव को जब्त किया गया था। इस नाव से 9 पाकिस्तानी नागरिकों को 280 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था। 

 Heroin worth 350 crores seized from Pakistani boat

Image Source : INDIA TV
Heroin worth 350 crores seized from Pakistani boat

जनवरी 2020 में भी गुजरात से सटे समुद्र तट पर सुरक्षाबलों ने ड्रग्स का बड़ा जखीरा बरामद किया था। एसओजी भुज, एटीएस और तट रक्षक बल ने जखाउ में बीच समुद्र एक जॉइंट आपरेशन में तस्करों को पकड़ा था। इन तस्करों की बोट से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया गया था। अतंरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 175 करोड़ रुपए बताई गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement