Friday, May 10, 2024
Advertisement

Gujarat News: गुजरात के तट पर 200 करोड़ रुपये का हेरोइन बरामद, छह पाकिस्तानी नागरिक पकड़े गए

Gujarat News: गुजरात में ATS ने भारतीय तटरक्षक बल के साथ राज्य के तट पर पाकिस्तानी नौका से 200 करोड़ रुपए मूल्य की 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। कुल छह पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा गया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 14, 2022 22:59 IST
Heroin worth Rs 200 crore recovered off Gujarat coast- India TV Hindi
Heroin worth Rs 200 crore recovered off Gujarat coast

Highlights

  • हेरोइन सड़क मार्ग के जरिए पंजाब ले जाया जाना था
  • एक नाव सहित 6 पाकिस्तानी नागरिक पकड़े गए
  • 40 किलोग्राम हेरोइन की कीमत 200 करोड़ रुपए हैं

Gujarat News: गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते ने बुधवार को भारतीय तटरक्षक बल के साथ एक संयुक्त अभियान के दौरान राज्य के तट पर अरब सागर में एक मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका से 200 करोड़ रुपये मूल्य की 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। उन्होंने कहा कि नाव पर सवार चालक दल के छह पाकिस्तानी सदस्यों और दिल्ली के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली के रहने वाले इन दोनों लोगों को यह खेप प्राप्त करनी थी। गुजरात के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आशीष भाटिया ने कहा कि इस मादक द्रव्य की तस्करी दो तस्करों द्वारा संचालित एक गिरोह कर रहा था। इनमें से एक तस्कर नाईजीरियाई नागरिक है। दोनों फिलहाल पंजाब की जेलों में बंद है। गिरफ्तार किए गए दो भारतीयों की पहचान सरताज मलिक और जग्गी सिंह उर्फ वीरपाल सिंह के तौर पर हुई है। 

200 करोड़ रुपए की 40 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई

डीजीपी भाटिया ने कहा कि एटीएस के मिली एक सूचना के आधार पर कच्छ जिले में जखाऊ बंदरगाह से 40 समुद्री मील दूर तटरक्षक बल और एटीएस की संयुक्त टीम ने मादक पदार्थ ले जा रही मछली पकड़ने वाली नौका को अरब सागर में रोक लिया। उन्होंने कहा कि जब्त की गई 40 किलोग्राम हेरोइन की कीमत 200 करोड़ रुपये है। मलिक और जग्गी की मदद से इसे नाव से उतारे जाने के बाद सड़क मार्ग से दिल्ली व पंजाब जैसे उत्तरी राज्यों में ले जाया जाना था। भाटिया ने कहा कि आठ आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि मादक द्रव्य तस्कर मीराज रहमानी और अनी चीफ ओबिन्ना उर्फ चीफ (जो नाईजीरियाई है) जेल में बैठकर इस गिरोह का संचालन कर रहे थे। 

पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव का नाम ‘अल तैय्यासा’ है

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “रहमानी जहां कपूरथला जेल में बंद है वहीं ओबिन्ना अमृतसर जेल में है। वे व्हाट्सऐप और वीओआईपी (इंटरनेट फोन) कॉल्स का इस्तेमाल कर गिरोह का संचालन कर रहे थे। इससे पहले भी गुजरात में जब्त हुए मादक द्रव्य का संबंध पंजाब की जेलों से पाया गया था।” तटरक्षक बल ने एक ट्वीट में कहा कि पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव का नाम ‘अल तैय्यासा’ है। भाटिया ने कहा कि 2021 के मोरबी ड्रग जब्ती मामले में, गुजरात पुलिस को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य भारत भूषण उर्फ भोला शूटर की भूमिका का पता चला था, जो कथित तौर पर पंजाब की एक जेल से मादक द्रव्य नेटवर्क चला रहा था। उन्होंने कहा कि भूषण का हाल ही में जेल में निधन हो गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement