Friday, March 29, 2024
Advertisement

Gujarat News: गुजरात में CM दौरे को लेकर कांग्रेस विधायक को किया गया नजरबंद

कांग्रेस विधायक नौशाद सोलंकी ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र में अपने निर्वाचन क्षेत्र की 20 लंबित समस्याओं को दूर करने की मांग की थी, जैसे नालसरोवर क्षेत्र में अनुसूचित जनजाति के पदधर समुदाय और ओबीसी, अनुसूचित जाति और मालधारी समुदायों के लिए 250 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा करना।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 16, 2022 19:07 IST
Congress MLA under house arrested- India TV Hindi
Image Source : IANS Congress MLA under house arrested

Highlights

  • कांग्रेस विधायक ने CM की पटडी तालुका यात्रा के दौरान विरोध करने की धमकी दी थी
  • नौशाद सोलंकी को सीएम के परियोजना उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया गया
  • विधायक के समर्थक हेलीपैड स्थल पर काले गुब्बारों और झंडों के साथ प्रदर्शन करने में सफल रहे

Gujarat News: सुरेंद्रनगर पुलिस ने गुरुवार को दासदा के कांग्रेस विधायक को नजरबंद कर दिया, जिन्होंने स्थानीय क्षेत्रों की मांगें पूरी नहीं होने पर मुख्यमंत्री की पटडी तालुका यात्रा के दौरान विरोध करने की धमकी दी थी। विधायक नौशाद सोलंकी को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के परियोजना उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया गया, लेकिन उनके समर्थक हेलीपैड स्थल पर काले गुब्बारों और झंडों के साथ प्रदर्शन करने में सफल रहे। नौशाद सोलंकी ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र में अपने निर्वाचन क्षेत्र की 20 लंबित समस्याओं को दूर करने की मांग की थी, जैसे नालसरोवर क्षेत्र में अनुसूचित जनजाति के पदधर समुदाय और ओबीसी, अनुसूचित जाति और मालधारी समुदायों के लिए 250 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा करना।

उन्होंने हिंदू साल्ट कंपनी को आवंटित हजारों हेक्टेयर भूमि को वापस लेने की भी मांग की थी, जो अनुपयोगी है। वर्तमान में नमक पान श्रमिकों (अगरिया) द्वारा निर्मित नमक की दर तय करने की कोई व्यवस्था नहीं है। उनकी मांग है कि राज्य पान श्रमिकों द्वारा उत्पादित नमक के न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा करे।

Supporter of Congress MLA

Image Source : IANS
Supporter of Congress MLA

उन्होंने खाराघोड़ा (कच्छ का छोटा रण) क्षेत्र तक ट्रेनों को फिर से शुरू करने की भी मांग की है, जहां नमक पैन श्रमिकों को अपने वाहनों का उपयोग करना पड़ता है या नमक पैन तक पहुंचने के लिए वाहन किराए पर लेना पड़ता है। सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में ट्रेनें चलती थीं। लंबे समय से स्थानीय लोग दासडा से अलग नलसरोवर तालुका बनाने की मांग कर रहे हैं, जो पूरी नहीं हुई है।

सोलंकी ने आगे कहा, राज्य सरकार दासदा तालुका में चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित किए हैं। इन सीएचसी के साथ एकमात्र समस्या यह है कि उनमें से कोई भी विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं है। इसलिए स्थानीय लोगों को सुरेंद्रनगर शहर में निजी डॉक्टरों से परामर्श करना पड़ता है, जो उनके लिए बहुत महंगा साबित होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement