Gujarat News| AAP सत्ता में आई तो गुजरात के हर युवा को मिलेगी नौकरी, बेरोजगारों को 3,000 रुपये मासिक भत्ता: केजरीवाल

Gujarat News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य में 3,000 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने और हर युवा को नौकरी देने का वादा किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: August 01, 2022 19:47 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal(File Photo)- India TV Hindi News
Image Source : PTI Delhi CM Arvind Kejriwal(File Photo)

Highlights

  • अगर AAP की सरकार बनी तो प्रत्येक बेरोजगार युवा को नौकरी मिलेगी: सीएम केजरीवाल
  • " AAP के सत्ता में आने पर पार्टी भर्ती प्रक्रिया में सुधार करेगी और इसे पारदर्शी बनाएगी"
  • इससे पहले केजरीवाल ने सत्ता में आने पर प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की बात कही थी

Gujarat News​: आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाएगी। इसी सिलसिले में AAP के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य में 3,000 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने और हर युवा को नौकरी देने का वादा किया। नौकरी का वादा करने से पहले केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्य में सत्ता में आने पर प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का आश्वासन दिया था। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर AAP गुजरात में सरकार बनाती है, तो उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि अगले पांच वर्षों में प्रत्येक बेरोजगार युवा को नौकरी मिले।

10 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा

गुजरात में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत तक होने वाले हैं। सौराष्ट्र क्षेत्र के गिर सोमनाथ जिले के वेरावल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप गुजरात में सरकार बनाती है, तो उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि अगले पांच वर्षों में प्रत्येक बेरोजगार युवा को नौकरी मिले। उन्होंने कहा, ‘‘जब तक हम हर बेरोजगार युवा को नौकरी नहीं देते, तब तक उन्हें 3,000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता मिलेगा।’’ अपनी पार्टी के चुनाव पूर्व ‘‘गारंटी’’ के हिस्से के रूप में, केजरीवाल ने 10 लाख सरकारी नौकरियां सृजित करने का वादा किया। 

प्रश्नपत्र लीक को रोकने के लिए कानून बनाने का वादा

AAP नेता ने सरकारी भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने पर रोक लगाने और दोषियों को दंडित करने के लिए कानून बनाने का भी वादा किया। हाल के दिनों में प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने के कई मामले सामने आए हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रश्नपत्र लीक के लिए जिम्मेदार माफिया को कड़ी सजा मिले और गुजरात में पेपर लीक की व्यवस्था बंद हो। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सत्ता में आने पर सहकारी क्षेत्र में भर्ती प्रक्रिया में सुधार करेगी और इसे पारदर्शी बनाएगी, ताकि सिफारिशों या रिश्वत के जरिए युवाओं को वहां नहीं रखा जा सके, जैसा कि अभी हो रहा है। 

navratri-2022