Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गुजरात में भारी बारिश से मचा हाहाकार, अहमदाबाद एयरपोर्ट के बाहर भरा पानी; VIDEO

गुजरात के कई जिले भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हैं। अहमदाबाद में कल शाम हुई तेज बारिश के बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट के बाहर पानी भर गया। ढाई घंटे की बारिश के बाद कई फीट तक एयरपोर्ट पर पानी भर गया।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 23, 2023 9:55 IST
Ahmedabad airport- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB भारी बारिश के बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट के बाहर भरा पानी

गुजरात के अहमदाबाद में कल कल शाम हुई भारी बारिश से पूरा शहर दरिया बन गया। सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। वहीं अहमदाबाद एयरपोर्ट भी पानी से सराबोर हो गया। एयरपोर्ट के बाहर कई फीट तक पानी भर गया। तो वहीं सौराष्ट्र का सबसे बड़ा शेत्रुंजी डैम ओवरफ्लो हो गया। नवसारी में भी कालवा नदी उफान पर है। इसके अलावा जूनागढ़ में भी पानी घरों की पहली मंजिल तक पहुंच रहा है। मौसम विभाग की मानें तो अभी आने वाले कुछ दिनों तक गुजरात में ऐसे ही हालत बने रहेंगे।  

अहमदाबाद एयरपोर्ट के बाहर बहने लगा तालाब

अहमदाबाद में एयरपोर्ट के इलाके में कल ढाई घंटे में 7 इंच बरसात हुई थी, जिसके एयरपोर्ट के बाहर तालाब नजर आने लगा। तस्वीरों में आप देश सकते हैं कि कैसे महज ढाई घंटे की बारिश में एयरपोर्ट के एरिया में गाड़ियां डूबने लगी हैं। इसके अलावा अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल में भी पानी घुस गया। भारी बारिश के बाद कई सोसाइटी पानी से लबालब हो गईं। बेसमेंट पूरी तरह डूब गए। भारी बारिश और पानी के तेज बहाव में आशना अपार्टमेंट की एक दीवार भरभरा कर गिर गई। गनीमत रही कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। शनिवार की शाम अहमदाबाद में महज दो घंटे में 5 इंच से ज्यादा बारिश हुई। सिंधु भवन रोड का पूरा इलाका तालाब बन गया। अहमदाबाद का ये सबसे पॉश इलाका है, लेकिन महज दो घंटे की बारिश से पूरा इलाका पानी-पानी हो गया। 

शनिवार की शाम अहमदाबाद में 6 बजे से रात 8 बजे घनघोर बारिश हुई-     

  • अहमदाबाद के बोपल में 7 इंच
  • बोडकदेव में 6 इंच
  • मकतमपुता में 6 इंच 
  • जोधपुर इलाके में  5 इंच 
  • कोतरपुर में 5 इंच 
  • गोता में 5 इंच 
  • कठवाड़ा में 5 इंच 
  • उस्मानपुर में 5 इंच बारिश हुई

नवसारी में बाढ़ जैसे हालात
वहीं गुजरात के नवसारी में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हैं। 4 घंटे में 6 इंच की बारिश से पूरा शहर दरिया बन गया है। गिरनार और दातार पर्वत पर भारी बारिश के कारण कालवा नदी उफान पर आ गई। निचले इलाकों में घरों में 5 फीट तक पानी भरा गया। सड़कें पानी में डूब गईं। नवसारी की सड़कों पर इस वक्त ना तो कारें चल पा रही हैं, ना बाइक और ना ही साइकिल से आवाजाही आसान रह गई है। कई कॉलोनियां पानी में डूब गईं। सड़कों से लेकर मकानों तक केवल पानी ही दिखाई दे रहा है। नवसारी में जब एक गैस एजेंसी के गोदाम में पानी घुस गया तो वहां रखे 50 से अधिक सिलेंडर बह गए।

शेत्रुंजी डैम ओवरफ्लो हो गया
कुछ ऐसे ही हालात वापी के भी है। यहां भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भावनगर शहर की जीवनरेखा और सौराष्ट्र का सबसे बड़ा शेत्रुंजी डैम ओवरफ्लो हो गया है। इसके चलते डैम के 20 गेट एक फीट तक खोल दिए गए हैं। वहीं जामनगर में तेज बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है। शहर के कई निचले इलाके तीन फीट तक डूब गए हैं। 

जूनागढ़ में घरों की पहली मंजिल तक पानी
भारी बारिश के बाद गुजरात में जबरदस्त कोलाहल मचा हुआ है। दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में इंद्रदेव का ऐसा प्रकोप बरस रहा है कि इंसानी जिंदगी कराह उठी है। जूनागढ़ के रिहायशी इलाके में सैलाब नजर आ रहा है। पानी का ऐसा वेग जो अपने साथ सब कुछ बहा ले जाने को आमादा है। यहां घरों में दस फीट से ज्यादा पानी भर गया है। सड़कों की हालत छोड़िए पानी घरों की पहली मंजिल को छू रहा है। जूनगढ़ का ये हाल कुछ घंटों की बारिश में हुआ। गाड़ियां कागज की कश्ती की तरह बहने लगीं। जूनागढ़ शहर से सटे गिरनार पर्वत पर 14 इंच बारिश होने से हालात और बिगड़ गए। पहाड़ का पानी जूनागढ़ शहर में पहुंचा तो सड़कों पर खड़ी गाड़ियां तिनकों की तरह बह गईं। भारी बारिश के बीच एनडीआरएफ की टीम लोगों को सुरक्षित जगहों  पर पहुंचाने में जुटी रही। 

ये भी पढ़ें-

"शूट एट साइट का ऑर्डर दें..." मणिपुर मामले पर सपा सांसद एसटी हसन ने मोदी सरकार को घेरा

"तेरी बहन की हत्या कर दी, घर आ जाना" महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष का सिर कुचलकर जीजा ने साले को किया फोन
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement