Thursday, May 02, 2024
Advertisement

"शूट एट साइट का ऑर्डर दें..." मणिपुर मामले पर सपा सांसद एसटी हसन ने मोदी सरकार को घेरा

मणिपुर मामले पर सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेडा कराने की घटना से दिल दहल गया है। हिंदुस्तान की सारी तहज़ीब को तितर-बितर कर दिया है। मुख्यमंत्री इस्तीफा दें। शूट एट साइट का ऑर्डर दें। अगर सरकार से नहीं संभाला जा रहा तो मिलिट्री के हवाले करें।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: July 23, 2023 9:15 IST
मुरादाबाद से सपा सांसद एसटी हसन- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुरादाबाद से सपा सांसद एसटी हसन

मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर उनके साथ अश्लील हरकत करने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने से पूरा देश हैरान रह गया। ये वीडियो 4 मई का बताया जा रहा है जिसे सामने आने में 2 महीने से ज्यादा लग गए। इस मामले में 4 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। मणिपुर के हालात पर विपक्ष लगातार राज्य के सीएम बिरेन सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहा है। इसी को लेकर अब सपा सांसद एसटी हसन ने भी सवाल उठाए हैं और भाजपा को घेरा है। 

"हिंदुस्तान की तहजीब को कर दिया तितर-बितर"

एसटी हसन ने कहा कि यह बहुत ही दिल दहलाने वाली घटना हुई है। इस घटना ने हमारे हिंदुस्तान की सारी तहजीबों को बखेर दिया है, तितर-बितर कर दिया है। हमारी सभ्यताओं को, आपसी रिश्तो को, इंसानी रिश्तो को बर्बाद किया है। हमारा सर तमाम दुनिया के आगे झुका हुआ है। ऐसे क्राइम और इस तरीके से दो बच्चियों के बाप को मारना फिर भाई को मारना, उनको निवस्त्र करके सरेआम घुमाना और अश्लील हरकत करना। सरकार कहां है, क्यों नहीं इन लोगों के साथ एक इबरत्नक इनको सजा दी जाए। 75 दिन बाद पता चला है, जब सोशल मीडिया पर चीजें वायरल हो गईं, उससे पहले क्या हो रहा था?

"मुख्यमंत्री कह रहे कि ऐसे तो कई वीडियो हैं"
एसटी हसन ने कहा कि मुख्यमंत्री कह रहे हैं ऐसी तो दो ढाई सौ घटनाएं होंगी। मुख्यमंत्री को शर्म नहीं आ रही ऐसी बातें कहते हुए। किस बात के मुख्यमंत्री हैं वह। डबल इंजन की सरकार कहां गई, क्या ऐसी होती है सरकारें?

"शूट एट साइट का दें ऑर्डर, राष्ट्रपति शासन होना चाहिए"
सपा सांसद हसन ने आगे कहा कि अगर सरकार से नहीं संभाला जा रहा है तो मिलिट्री के हवाले करें। ऐसे तमाम दंगाइयों पर शूट एट साइट का ऑर्डर दिया जाए। महीनों हो गए यह हिंसा होते हुए और लोग तमाशा देख रहे हैं। सब लोग वहां पर गए भी, पूरी सही से इनफॉरमेशन लो, अगर सरकार ने नहीं दी सारे नेताओं को, जब सोशल मीडिया पर दिखी यह सब तस्वीरें तो हम सब का सर शर्म से झुक गया। एसटी हसन ने कहा कि राष्ट्रपति शासन होना चाहिए, इस बात के अलावा किस बात का इंतजार है। वहां के चीफ मिनिस्टर को बर्खास्त किया जाए।

"संसद में उठाएंगे आवाज"
हसन ने कहा हमारी मांग है कि प्रधानमंत्री जी संसद के बाहर तो बोल गए संसद के अंदर बोलें। सारे काम एक तरफ छोड़िए सबसे पहले मणिपुर के ऊपर डिस्कशन हो और फिर निष्कर्ष निकालें, किसी नतीजे पर संसद वहां पहुंचे।

2017 में पीएम के द्वारा मणिपुर पर किए ट्वीट पर बोले-
एसटी हसन ने कहा कि पीएम साहब जाहिर है मेरे भी पीएम हैं। मैं उस कुर्सी की बहुत इज्जत करता हूं, लेकिन वह इस तरीके के बयानात अक्सर देते भी रहते हैं और जब अपने ऊपर आती है तो उसको लागू नहीं करते हैं। एक अच्छे राजनेता का, एक खुद्दार राजनेता की यह ड्यूटी होनी चाहिए कि जो वह कह रहा है अगर वह इस जगह पर है तो अपने ऊपर भी लागू करे।

(रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

ये भी पढ़ें-
बाढ़ की चपेट में 22 राज्यों के 235 जिले; .यूपी, उत्तराखंड, गुजरात, हिमाचल और महाराष्ट्र में अलर्ट जारी 

मणिपुर मामले में कांग्रेस की चिंता पर बिफरे हिमंता बिस्वा सरमा, बोले- मनमोहन सिंह के दौर में....
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement