Monday, April 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: रूपाला के बयान पर बढ़ा बवाल, पुलिस ने करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष को एयरपोर्ट से हिरासत में लिया

गुजरात में भाजपा प्रत्याशी परषोत्तम रूपाला के विवादित बयान के बाद क्षत्रिय समाज में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इसी को लेकर आज करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा कार्यालय का घेराव करने वाले थे। इससे पहले ही उनके अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जाते ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 09, 2024 17:31 IST
पुलिस ने करणी सेना के अध्यक्ष को हिरासत में लिया।- India TV Hindi
Image Source : IANS पुलिस ने करणी सेना के अध्यक्ष को हिरासत में लिया।

अहमदाबाद: गांधीनगर में भाजपा के गुजरात मुख्यालय का घेराव करने जा रहे करणी सेना के नेता राज शेखावत को पुलिस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट के बाहर से हिरासत में ले लिया। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। क्षत्रिय समुदाय के संगठन करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखावत ने समुदाय पर केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की टिप्पणी और उन्हें राजकोट लोकसभा सीट के उम्मीदवार के तौर पर हटाने से पार्टी के इनकार के विरोध में रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय 'कमलम' का घेराव करने का आह्वान किया था। सहायक पुलिस आयुक्त (जी डिवीजन) वी. एन. यादव ने कहा कि "हमने राज शेखावत को हवाई अड्डे से हिरासत में ले लिया है।" 

रुपाला ने दिया विवादित बयान

बता दें कि रूपाला ने 22 मार्च को राजकोट में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि तत्कालीन महाराजाओं ने विदेशी शासकों और अंग्रेजों के आगे घुटने टेक दिए थे। रूपाला ने कहा था कि इन महाराजाओं ने उनके साथ रोटी-बेटी का संबंध रखा। रूपाला ने पहले ही अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांग ली है, लेकिन समुदाय की समन्वय समिति ने इसे स्वीकार नहीं किया और कहा कि वह लोकसभा चुनाव के बाद वही भाषा बोल सकते हैं। राजपूत समुदाय के सदस्यों ने इस टिप्पणी को अपने अपमान के रूप में देखा। उन्होंने भाजपा से रूपाला की उम्मीदवारी वापस लेने या हार का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। 

एक्स पर की थी अपील

दरअसल, आज शेखावत जैसे ही अहमदाबाद एयरपोर्ट से बाहर निकले, तभी पुलिस की एक टीम ने उन्हें अपने साथ ले गई। जब उन्हें हिरासत में लिया गया तब करणी सेना के कई कार्यकर्ता भी एयरपोर्ट पर मौजूद थे। शेखावत ने रविवार को ‘एक्स’ पर लिखा था कि उन्होंने मंगलवार को अपराह्न दो बजे ‘कमलम’ का घेराव करने की योजना बनाई है और क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों और उनके समर्थकों से भगवा झंडे और लाठियों के साथ आने और विरोध में शामिल होने के लिए कहा है। इस बीच, क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की धमकी के मद्देनजर प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Election 2024: मनसुख मांडविया पर जूता फेंकने का पुराना वीडिया हो रहा वायरल, भाजपा ने ECI से की शिकायत

Loksabha Election 2024: भाजपा नेता रूपाला के बयान पर भड़की राजपूत महिलाएं, 'जौहर' करने की दी धमकी; दिन भर चला हंगामा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement