Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने 10,500 कार्यकर्ताओं के साथ थामा BJP का दामन

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं। अब गुजरात में कांग्रेस वरिष्ठ नेता नारायण राठवा बीजेपी में शामिल हुए हैं। नारायण राठवा 2004 में छोटा उदयपुर लोकसभा सीट से जीते थे। इस सीट से ही वह लगातार पांच बार सांसद रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 27, 2024 18:17 IST
बीजेपी कार्यकर्ता- India TV Hindi
Image Source : X- @BJP4GUJARAT बीजेपी कार्यकर्ता

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस को उस समय झटका लगा जब उसके वरिष्ठ नेता नारायण राठवा और उनके बेटे संग्राम राठवा समर्थकों के एक समूह के साथ भाजपा में शामिल हो गए। नारायण राठवा का राज्यसभा कार्यकाल अप्रैल में पूरा हो रहा है। गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने पार्टी मुख्यालय में राठवा के अलावा अन्य को भगवा स्कार्फ और टोपी देकर पार्टी में उनका स्‍वागत किया।

5 बार सांसद रह चुके हैं नारायण राठवा

भाजपा में शामिल होने वाले नारायण राठवा पांच बार सासंद रह चुके हैं। उनका राज्यसभा का कार्यकाल अप्रैल में खत्‍म होने वाला है। नारायण राठवा 2004 में छोटा उदयपुर लोकसभा सीट से जीते थे। इस सीट से ही वह लगातार पांच बार सांसद रहे हैं। राठवा 2004 में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में रेल राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। वहीं, राठवा के बेटे संग्राम सिंह ने 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में छोटा उदयपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, मगर वह यह सीट निकाल नहीं पाए थे। वरिष्ठ नेता नारायण राठवा के साथ 10,500 कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हुए हैं।

लोकसभा चुनाव में उतार सकती है बीजेपी

भाजपा में राठवा के शामिल होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्‍हें लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। राठवा की लोकसभा सीट रह चुकी छोटा उदयपुर पर फिलहाल भाजपा का कब्‍जा है। (IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement