Monday, April 29, 2024
Advertisement

Gujarat: वड़ोदरा की कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, सात कर्मी अस्पताल में भर्ती

गुजरात के वड़ोदरा शहर के बाहर स्थित नंदेसरी औद्योगिक क्षेत्र में दीपक नाइट्राइट कैमिकल प्लांट के एक हिस्से में बृहस्पतिवार शाम भयावह आग लग गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: June 02, 2022 23:49 IST
A massive fire broke out in a chemical factory in Vadodara- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV A massive fire broke out in a chemical factory in Vadodara

Highlights

  • वड़ोदरा में दीपक नाइट्राइट कैमिकल प्लांट में आग
  • आग की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं
  • तेज धमाके के बाद उठीं भयानक आग की लपटें

Chemical Factory Fire: गुजरात के वड़ोदरा शहर के बाहर स्थित नंदेसरी औद्योगिक क्षेत्र में दीपक नाइट्राइट कैमिकल प्लांट के एक हिस्से में बृहस्पतिवार शाम भयावह आग लग गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सात कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और कारखाने के आसपास रहने वाले करीब 700 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। 

किसी के हताहत होने की खबर नहीं 

वड़ोदरा के जिलाधिकारी आर बी बराड़ ने कहा, ‘‘भयावह आग को बुझाने के प्रयास जारी हैं जिसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग से निकले धुएं की चपेट में आ गये सात लोगों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एहतियातन कारखाने के पास के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले करीब 700 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है।’’ वड़ोदरा दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि शाम को जब कारखाने में आग फैलनी शुरू हुई तो शक्तिशाली विस्फोट भी हुआ। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए 10 दमकल वाहन मौके पर पहुंच गये हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है। 

10 किमी दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज 

आज शाम शहर के पास नंदेसरी जीआईडीसी में दीपक नाइट्रेट कंपनी के एक संयंत्र में भीषण विस्फोट हुआ। जिसके बाद हवा में धुंआ उठते ही लोगों में भारी कोलाहल मच गया। कंपनी में धमाका इतना जोरदार था कि करीब 10 किमी दूर तक आवाज सुनाई दी। दीपक नाइट्रेट कंपनी में लगी आग का धुंआ 10 किमी दूर से देखा जा सकता था। आग का धुंआ पूरे इलाके में फैल गया, जिससे आसपास के लोगों को सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। इसके बाद घटना की सूचना स्थानीय फायर ब्रिगेड और वडोदरा फायर ब्रिगेड को दी गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement