Friday, May 03, 2024
Advertisement

गुजरात में कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे की झड़ी, कल राहुल की यात्रा राज्य में करेगी प्रवेश

कांग्रेस की गुजरात इकाई के कुछ प्रमुख नेताओं के इस्तीफे के बीच राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' कल राजस्थान से होकर गुजरात के दाहोद जिले में प्रवेश करेगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 06, 2024 21:29 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
राहुल गांधी

गुजरात में कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस की गुजरात इकाई के कुछ प्रमुख नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है, इस बीच राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' गुरुवार को राजस्थान से होकर गुजरात के दाहोद जिले में प्रवेश करेगी। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया और राज्य इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए। बुधवार को पार्टी विधायक अरविंद लदानी ने इस्तीफा दे दिया और घोषणा की कि वह सत्तारूढ़ पार्टी दल में शामिल होंगे। 

गुजरात में कितने दिन की है यात्रा?

"भारत जोड़ो न्याय यात्रा" चार दिनों में गुजरात में 400 किमी से अधिक की दूरी तय करेगी। कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया यात्रा 7 मार्च को दोपहर 3:00 बजे के आस-पास दाहोद जिले के झालोद में प्रवेश करेगी। राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने बताया कि राहुल गांधी स्वतंत्रता संग्राम के आदिवासी नायक गोविंद गुरु के झालोद के कंबोई धाम में स्थित उनके स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित कर गुजरात में यात्रा की शुरुआत करेंगे। 

10 मार्च को महाराष्ट्र में प्रवेश

यात्रा 10 मार्च को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। उससे पहले यात्रा गुजरात के सात जिलों, जिनमें बड़ी संख्या में आदिवासी आबादी है, जैसे दाहोद, पंचमहल, छोटा उदयपुर, भरूच, तापी, सूरत और नवसारी से होकर गुजरेगी। दोशी ने कहा कि राहुल छह जनसभा और 27 नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करेंगे, इसके साथ ही 70 से अधिक स्थानों पर समर्थक उनका स्वागत करेंगे। 

कांग्रेस नेता रास्ते में पंचमहल जिले के पावागढ़ मंदिर और राजपीपला में हरसिद्धि माताजी मंदिर सहित कई मंदिरों का दौरा करेंगे। राहुल गांधी 8 मार्च को महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान शिव की पूजा भी करेंगे। कांग्रेस नेता गुजरात में अपनी यात्रा के आखिरी दिन सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के लिए बारडोली में स्वराज आश्रम जाएंगे। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement