Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Rahul Gandhi: आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, 'भारत जोड़ो यात्रा' से पहले महात्मा गांधी का लेंगे आशीर्वाद

Rahul Gandhi: गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी नेताओं ने कहा कि गांधी अहमदाबाद के साबरमती रीवरफ्रंट पर कांग्रेस के ‘बूथ योद्धाओं’ के ‘परिवर्तन संकल्प’ सम्मेलन को संबोधित करेंगे फिर साबरमती आश्रम जाएंगे।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 05, 2022 10:41 IST
Congress leader Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress leader Rahul Gandhi

Highlights

  • आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी
  • बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली को करेंगे संबोधित
  • साबरमती आश्रम पहुंचकर महात्मा गांधी का लेंगे आशीर्वाद

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को गुजरात में बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करेंगे और यहां साबरमती आश्रम में एक प्रार्थना सभा में शामिल होंगे। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी नेताओं ने कहा कि गांधी अहमदाबाद के साबरमती रीवरफ्रंट पर कांग्रेस के ‘बूथ योद्धाओं’ के ‘परिवर्तन संकल्प’ सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि वह बाद में साबरमती आश्रम जाएंगे, जहां वह एक प्रार्थना सभा में शामिल होंगे और कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले महात्मा गांधी का आशीर्वाद लेंगे। गांधी ने आखिरी बार 10 मई को गुजरात का दौरा किया था जब उन्होंने दाहोद शहर में आदिवासियों को संबोधित किया था। 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लामबंद करेंगे 

पार्टी नेताओं ने कहा कि इस बार वह आगामी चुनावों के लिए बूथ स्तर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लामबंद करेंगे और पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। गांधी का गुजरात दौरा सात सितंबर को पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू होने से दो दिन पहले हो रहा है। यह यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरेगी और लगभग 150 दिनों की इस पदयात्रा में 3,500 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। 

गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी

पार्टी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तीन महीने तक चलने वाले चुनाव प्रचार अभियान की तैयारी की है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी इस दौरान प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य 15 सितंबर तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement