Sunday, July 14, 2024
Advertisement

राजकोट गेम जोन में आग लगने की घटना के एक महीने पूरे, बाजारों में आज छाई वीरानी

राजकोट में हुए अग्निकांड के विरोध में प्रदेश कांग्रेस की ओर से आज राजकोट बंद का आह्वान किया गया। इसके मद्देनजर आज शहर के मुख्य बाजार बंद रहे।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 25, 2024 13:07 IST
राजकोट में बाजार बंद- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजकोट में बाजार बंद

राजकोट: गुजरात के राजकोट में एक ‘गेम जोन’ में आग लगने की घटना के एक महीने पूरे होने पर शहर में बंद आहूत किया गया जिसके तहत मंगलवार को यहां के मुख्य बाजारों में वीरानी छायी रही और अन्य प्रतिष्ठान भी नहीं खुले। विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा आहूत ‘राजकोट बंद’ के समर्थन में स्कूल, कॉलेज, ट्यूशन सेंटर, सोने और आभूषण के बाजार तथा अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी बंद रहे। कई व्यावसायिक संघों ने मंगलवार को कारोबार बंद करने की घोषणा कर कांग्रेस के बंद के आह्वान का समर्थन किया।

कांग्रेस ने किया बंद का आह्वान

कांग्रेस ने 25 मई को राजकोट के ‘टीआरपी गेम जोन’ में आग लगने की घटना में मारे गए लोगों की याद में मंगलवार को आधे दिन के बंद का आह्वान किया और मृतकों के परिजनों को अधिक मुआवजा देने की मांग की। उसने मृतकों के परिवारों को न्याय देने और राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) से घटना की निष्पक्ष जांच कराने की भी मांग की है। मृतकों के परिवार के सदस्यों ने भी बंद की अपील की थी।

25 मई को लगी थी आग

इस अग्निकांड में मारे गए लोगों के कुछ रिश्तेदारों ने 22 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से बातचीत की थी। गेम जोन में 25 मई को लगी भीषण आग में बच्चों समेत 27 लोगों की मौत हो गयी थी। पुलिस की जांच में पता चला कि यह गेम जोन राजकोट नगर निगम के दमकल विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लिए बिना संचालित किया जा रहा था।

कांग्रेस ने कारोबारियों का आभार जताया

शहर में विभिन्न स्थानों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गश्त तेज की गयी। कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल और अन्य स्थानीय नेताओं ने बंद को ‘‘सफल’’ बनाने में समर्थन देने के लिए कारोबारियों का आभार जताया।

इनपुट- भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement