Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

विजय रुपाणी ने क्यों छोड़ा गुजरात मुख्यमंत्री पद? हार्दिक पटेल ने एक 'गुप्त सर्वे' को बताया वजह

गुजरात में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि एक गुप्त सर्वे की वजह से विजय रुपाणी को मुख्यमंत्री के पद से त्यागपत्र देना पड़ा है। हार्दिक पटेल ने जिस गुप्त सर्वे का हवाला दिया है उसको लेकर कहा है कि सर्वे में कांग्रेस पार्टी गुजरात चुनाव जीतती हुई नजर आ रही है

Pankaj Bhargava Written by: Pankaj Bhargava @PankajBofficial
Updated on: September 12, 2021 10:12 IST
रविवार को विजय रुपाणी...- India TV Hindi
Image Source : PTI रविवार को विजय रुपाणी ने गुजरात मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया है

अहमदाबाद। गुजरात में मुख्यमंत्री पद से विजय रुपाणी के त्यागपत्र के बाद नए मुख्यमंत्री को लेकर भारतीय जनता पार्टी में मंथन हो रहा है लेकिन बड़ा सवाल यही है कि विजय रुपाणी को मुख्यमंत्री पद क्यों छोड़ना पड़ा है। गुजरात में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि एक गुप्त सर्वे की वजह से विजय रुपाणी को मुख्यमंत्री के पद से त्यागपत्र देना पड़ा है। हार्दिक पटेल ने जिस गुप्त सर्वे का हवाला दिया है उसको लेकर कहा है कि सर्वे में कांग्रेस पार्टी गुजरात चुनाव जीतती हुई नजर आ रही है।

अपने ट्वीट संदेश में हार्दिक पटेल ने  लिखा, "मुख्यमंत्री रूपानी को बदलने का प्रमुख कारण!! अगस्त में आरएसएस और भाजपा का गुप्त सर्वे चौंकाने वाला था। कांग्रेस को 43% वोट और 96-100 सीट, भाजपा को 38% वोट और 80-84 सीट, आप को 3% वोट और 0 सीट, मीम को 1% वोट और 0 सीट और सभी निर्दलीय को 15% वोट और 4 सीट मिल रही थी।"

इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और नरेन्द्र सिंह तोमर रविवार को गुजरात में विधायक दल की बैठक के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय पर्यवेक्षकों के तौर पर वहां पहुंचे हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए विधायक दल की बैठक होनी है। गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी ने शनिवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने विधानसभा चुनावों से 15 महीने पहले इस्तीफा दिया है।

विधानसभा की 182 सीटों के लिए चुनाव दिसंबर 2022 में होने हैं। रूपाणी (65) कोरोना वायरस महामारी के दौरान भाजपा शासित राज्यों में पद छोड़ने वाले चौथे मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने दिसंबर 2017 में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement