1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात में अनलॉक को लेकर बड़ा अपडेट, प्रतिबंधों में और छूट दी गई

गुजरात में अनलॉक को लेकर बड़ा अपडेट, प्रतिबंधों में और छूट दी गई

गुजरात सरकार ने बुधवार को 36 प्रमुख शहरों में और ढील दी, जिससे कारोबार सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुल सके। धार्मिक और सामाजिक समारोहों और स्थलों पर लगाए गए प्रतिबंधों में भी छूट दी गई।

IANS IANS
Published on: June 10, 2021 8:08 IST
गुजरात के शहरों में...- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात के शहरों में प्रतिबंधों में और छूट दी गई

गांधीनगर: गुजरात सरकार ने बुधवार को 36 प्रमुख शहरों में और ढील दी, जिससे कारोबार सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुल सके। धार्मिक और सामाजिक समारोहों और स्थलों पर लगाए गए प्रतिबंधों में भी छूट दी गई। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को इस ढील की घोषणा की। हालांकि, इन शहरों में रात 9 बजे से रात का कर्फ्यू सुबह 6 बजे तक अभी भी जारी है।

कोविड-19 की दूसरी लहर में मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, अप्रैल के अंत से व्यावसायिक घंटों और कर्फ्यू पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन, अप्रैल-मई में उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद मामलों और मौतों की संख्या में लगातार गिरावट के साथ, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली राज्य सरकार की कोर कमेटी ने प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया।

सरकार ने होटल और रेस्तरां को सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक काम करने की अनुमति देने का भी फैसला किया है। 50 प्रतिशत क्षमता पर। इन भोजनालयों को भी रात नौ बजे तक काम करने की अनुमति दी गई है। टेकअवे भोजन और होम डिलीवरी के लिए, समय को बढ़ाकर दोपहर 12 बजे कर दिया गया है।

सरकार ने जिम को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ काम करना शुरू करने की इजाजत दे दी है। सभी पुस्तकालयों और उद्यानों को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। रूपाणी ने कहा कि फैसला शुक्रवार सुबह से 26 जून तक प्रभावी रहेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। गुजरात में अनलॉक को लेकर बड़ा अपडेट, प्रतिबंधों में और छूट दी गई News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन
Write a comment
X