Friday, April 26, 2024
Advertisement

समोसे में गोमांस भरकर बेचता था शख्स, नदी किनारे करते थे गौ हत्या, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

गुजरात के सूरत से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स समोसे में गोमांस भरकर बेचा करता था। मामले में पुलसि ने गौ हत्या और बीफ बिक्री के आरोप में केस दर्ज किया है। वहीं, समोसा बेचने वाला शख्स गिरफ्तार हो गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 25, 2023 20:29 IST
समोसा में गोमांस डालकर बेच रहा था शख्स- India TV Hindi
समोसा में गोमांस डालकर बेच रहा था शख्स

समोसा एक ऐसी चीज है, जो देश के हर हिस्से में खाने को मिल जाता है। अगर आप समोसा खाने के शौकीन हैं, तो फिर सावधान हो जाएं, क्योंकि गुजरात के सूरत जिले की पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो समोसे में लोगों को गोमांस डालकर खिलाता था। सूरत में दो लोगों को खिलाफ गौ हत्या और बीफ बिक्री के आरोप में केस दर्ज किया गया है। जब्त समोसे की लैब में जांच के बाद उसमें गौमांस की पुष्टि की गई है।

शख्स के पास से 48 समोसे जब्त किए गए 

सूरत के कोसाडी गांव में इस्माइल यूसुफ नाम के शख्स की समोसे की दुकान है। खुफिया जानकारी मिली थी की इस्माइल यूसुफ गौमांस वाला समोसा बेचता है और वो बीफ वाले समोसे लेकर मोसाली चार रास्ते से गुजरने वाला है। पुलिस ने इस जानकारी के आधार पर पहले से ही जाल बिछा दिया। पुलिस की टीम ने चार रास्ते से गुजर रही एक ऑटो रिक्शा को रोका और उसकी तलाशी लेनी शुरू कर दी। इसमें इस्माइल भी बैठा हुआ था। उसके पास 48 समोसे थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया। 

बीफ समोसा

Image Source : INDIATV
बीफ समोसा

बीफ खरीदकर समोसे बनाकर बेचता था

पूछताछ में इस्माइल ने कबूल किया कि वह सुलेमान उर्फ सल्लू और नगीन वसावा से बीफ खरीदकर समोसे बनाकर बेचता है। उसने यह भी बताया की सुलेमान और नगीन कोसड़ी गांव में नदी के किनारे गौ हत्या करते हैं। इस्माइल के कब्जे से बरामद समोसे को FSL में टेस्टिंग के लिए भेजा गया। एफएसएल अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि समोसे में गाय का मांस था। 

रिमांड पर लिया गया आरोपी, पूछताछ जारी

पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू की है। पुलिस नायब अधीक्षक बी के वनार का कहना है कि आरोपी इस्माइल यूसुफ पहले भी गोमांस बेचते हुए पकड़ा गया है। उसे कोर्ट में पेश कर पांच दिन की रिमांड पर रखा गया है। हम उससे पूछताछ कर रहे हैं, जो भी जानकारी मिलेगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

                                                    - सूरत से शैलेष चांपानेरिया की रिपोर्ट 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement