Friday, April 19, 2024
Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात से लाया जा रहा दिल्ली, तिहाड़ में कैद रहेगा गैंगस्टर

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद लॉरेंस बिश्नोई देशभर की सुरक्षा एजेंसियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। कई वर्षों से जेल में बंद रहने के बाद भी उसकी गैंग एक्टिव है और अपराधों को अंजाम दे रही है, लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी ऐसा नहीं हो पा रहा है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: May 24, 2023 23:05 IST
Lawrence Bishnoi, Gangster, Delhi, Sabarmati Jail, Ahmedabad, Tihar Jail- India TV Hindi
Image Source : FILE लॉरेंस बिश्नोई

अहमदाबाद: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात के अहमदाबाद से दिल्ली लाया जा रहा है। गुजरात पुलिस उसे साबरमती जेल से तिहाड़ जेल लेकर आ रही है। तिहाड़ में ही लॉरेंस को रखा जाएगा। जानकारी के अनुसार बुधवार देर को इंडिगो की रात 10:25 की से गुजरात पुलिस उसे अहमदाबाद से लेकर निकली थी जोकि दिल्ली एयरपोर्ट 12:05 बजे पहुंचेगी। 

साबरमती की जेल में बंद था बिश्नोई 

बता दें कि गुजरात पुलिस की ATS NDPS एक्ट के तहत केस की जांच कर रही थी। जिसके बाद लॉरेंस को गुजरात पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर अपने साथ ले गयी थी। गुजरात ATS को लॉरेन्स की 7 दिन की रिमांड मिली थी। रिमांड खत्म होने के बाद लॉरेन्स बिश्नोई को साबरमती जेल भेज दिया गया था। अब गुजरात पुलिस उसे वापस दिल्ली लेकर आ रही है।  

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?

लॉरेंस बिश्नोई एक खतरनाक गैंगस्टर है, जिसका नाम पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सामने आया था। इसके अलावा बिश्नोई ने एक्टर सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी। वह काफी समय से जेल में है और वहीं से अपना क्राइम नेटवर्क चला रहा है। उसके गुर्गे विदेशों में भी हैं और वह उन्हीं के जरिए अपने काम करवाता है।

पंजाब में गिरफ्तार हुए थे गैंग के चार शूटर 

वहीं इससे पहले पंजाब पुलिस ने  लॉरेंस की गैंग के चार संदिग्ध शूटर को गिरफ्तार किए थे। पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान डेराबस्सी के सैदपुरा निवासी महफूज उर्फ विशाल खान, डेराबस्सी के खेड़ी गुजरां निवासी मंजीत सिंह उर्फ गुरी, पंचकूला के नारायणपुर के अंकित और पंचकूला के खीरी के गोल्डी के रूप में हुई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement