Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चक्रवात बिपरजॉय तूफान के बीच महिला पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल, 4 दिन के बच्चे को किया रेस्क्यू

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के बीच एक बेहतरीन वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में तूफान के बीच एक महिला पुलिसकर्मी चार दिन के बच्चे को गोद में लेकर उसके पूरे परिवार के साथ चल रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: June 16, 2023 20:48 IST
Video of female policeman goes viral amidst Cyclone Biparjoy storm rescues 4-day-old child- India TV Hindi
Image Source : TWITTER चक्रवात बिपरजॉय तूफान के बीच महिला पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल

Cyclone Biparjoy: गुरुवार के दिन चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने गुजरात में खूब तबाही मचाई। यह तूफान सबसे पहले गुजरात के जखौ पोर्ट से टकराई। इसके बाद तेज हवाओं और बारिश ने कई जिलों में तबाही मचाई। कहीं बिजली के खंभे गिरे तो कहीं पेड़। हालांकि चक्रवाती तूफान के मद्देनजर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने पहले ही 75 हजार लोगों को अस्थायी शिविरों में भेज दिया था। तूफान के दौरान लगातार सुरक्षाकर्मी व प्रशासन की टीमें राहत बचाव कार्य में जुटी रहीं। इस बीच गुजरात से एक महिला पुलिसकर्मी का कमाल का वीडियो सामने आया है जो इंटरनेट पर लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। 

महिला पुलिसकर्मी का वायरल वीडियो

दरअसल इस वीडियो को गुजरात सरकार में मंत्री मुलुभाई बेरा ने शेयर किया है। इस वीडियो को कैप्शन में उन्होंने गुजराती में लिखा है कि भवंड़ का प्रशासन सेवा के माध्यम से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सतर्क है। बता दें कि इस वीडियो में एक महिला पुलिसकर्मी चार दिन के नवजात शिशु को अपने गोद में लिए दिख रही है। दरअसल पुलिस की टीम एक गांव के लोगों को तूफान के कारण सुरक्षित स्थान पर ले जा रही है। मंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि बरदा डूंगर में चार दिन पूर्व जन्म देने वाली मां को उसके बच्चे के साथ पुलिस ने सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया। 

बच्चे की बचाई जान

बता दें कि यह वीडियो द्वारका जिले के भंवड़ गांव का है। इस वीडियों को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और लोग इस वीडियो को खूब रीट्वीट कर रहे हैं। गुजरात पुलिस के महानिदेशक ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडर से इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि अगर आप गुजरात पुलिस के साथ हैं तो आप पूरी तरह  सुरक्षित हैं। बता दें कि लैंडफॉल के दौरान चक्रवाती तूफान की रफ्तार 120 किमी प्रतिघंटा की थी। इस कारण कई स्थानों पर पेड़ व खंभे गिर गए थे। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील जिलों के गांवों की बिजली पहले ही काट दी गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement