Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

VIDEO : सूरत में इनकम टैक्स अफसर बनकर व्यापारी से 8 करोड़ की लूट, मामले की जांच में जुटी पुलिस

सूरत में एक हीरा व्यापारी को एक शख्स ने इनकम टैक्स अधिकारी लूट लिया। लूटी गई रकम 8 करोड़ की बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Reported By : Shailesh Champaneria Edited By : Niraj Kumar Updated on: February 28, 2024 8:25 IST
Gujarat, loot- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वारदात की सीसीटीवी फुटेज

सूरत : शहर में आए दिन लूट, हत्या जैसे कई अपराध को अंजाम दिया जा रहा है ऐसे में एक कतारगाम क्षेत्र का मामला सामने आया जहां पर बताया जा रहा है कि  कथित तौर पर डायमंड व्यापारी अपनी गाड़ी में चार लोग के साथ 8 करोड रुपए लेकर जा रहा था। इस दौरान आश्रम रोड पर एक अज्ञात व्यक्ति ने उनकी गाड़ी रोकी और अपने आप को इनकम टैक्स अधिकारी बताया इसके बाद उन्हें जहांगीरपुरा में उतारकर उनके 8 करोड रुपए लेकर फरार हो गया। इस घटना को लेकर काफी विरोधाभास भी व्यक्त किया गया है जिसको लेकर पुलिस खुद शिकायत करने आए व्यक्ति का क्रॉस एग्जामिनेशन कर रही है। बता दें कि जो भी घटना हुई वह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई घटना की जानकारी मिलते पुलिस का काफिला भी मौके पर पहुंच पूरे सीसीटीवी कैमरे की जांच की जिनमें एक संदिग्ध व्यक्ति नजर आ रहा है। फिलहाल पुलिस ने चारों तरफ नाकाबंदी कर दी है और अलग-अलग जगह की सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू की है। दूसरी तरफ पुलिस उस व्यक्ति का क्रॉस एग्जामिनेशन भी कर रही है ताकि इससे साफ हो पाए कि क्या वह झूठ तो नहीं बोल रहा है क्योंकि पूर्व में कई ऐसे मामले में सामने आए हैं जहां पर किसी न किसी तरीके से अपने ऊपर के कर्ज से बचने के लिए लोगों ने कहानी बनाई थी। खबर लिखे जाने तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

क्या है विरोधाभास

शंका यह जताई जा रही की कोई भी व्यापारी अपनी गाड़ी में इतनी बड़ी रकम आखिर क्यों लेकर जा रहा था। दूसरी बात यह है कि गाड़ी में चार लोग होने के बाद भी किसी अनजान व्यक्ति उन्हें कैसे लूट लिया। इतनी बड़ी लूट होने के बाद भी उन्होंने न तो कोई विरोध किया और न ही शोर मचाया। 

अगर लूट हुई तो क्या कोई टिप मिली थी?

बता दें कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त रास्ते पर कई सारी गाड़ियों का आवागमन हो रहा था। उस व्यक्ति ने इरादतन डायमंड व्यापारी की  गाड़ी को रोका था। इससे अंदाजा यह भी लगाया जा रहा है कि अगर लूट की वारदात हुई भी है तो अंदर का ही कोई व्यक्ति टिप देने में शामिल रहा है।

सीधे क्राइम ब्रांच पहुंचा पीड़ित

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस मामले में पीड़ित शख्स घटनास्थल वाले थाने न जाकर सीधा क्राइम ब्रांच पहुंच गया। यह घटना कतारगाम थाना क्षेत्र में हुई लेकिन पीड़ित शख्स सीधे सूरत डिटेक्शन ऑफ़ क्राइम ब्रांच थाने पहुंचा जिसके बाद क्राइम ब्रांच और थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी।

हमारे पास कोई शिकायतकर्ता नहीं आया

कतारगाम इंचार्ज पुलिस इंस्पेक्टर वीवी वगड़िया ने बताया कि हमारे पास फिलहाल कोई शिकायतकर्ता नहीं आया है हालांकि इस मामले में क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस थाना दोनों जांच कर रहे हैं। हम विरोधाभास के बारे में तभी बता पाएंगे जब हमारे पास शिकायत लेकर कोई व्यक्ति आएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement